राजस्थान के कोटा रेलवे स्‍टेशन पर मिला भारी मात्रा में विसफ़ोटक

Sep 07, 2016
राजस्थान के कोटा रेलवे स्‍टेशन पर मिला भारी मात्रा में विसफ़ोटक

जयपुर। राजस्थान के कोटा रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार शाम एक थैली में ढाई किलो विस्फोटक पकड़ा गया। यह विस्फोटक स्‍टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर वीआईपी गेट के पास की सीढियों के नजदीक पडा था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर विस्फोटक को कब्जे में ले लिया है और यह जांच की जा रही है कि विस्फोटक कैसा था।

यह कहां से आया। कोटा स्‍टेशन राजस्थान में दिल्ली मुम्बई रेलवे लाइन के सबसे बडे स्‍टेशनों में से एक है और दिन भर यहां से कई गाडियां गुजरती हैं। जानकारी के अनुसार स्‍टेशन की एक महिला सफाई कर्मचारी ने सबसे पहले इस विस्फोटक को देखा था। संदिग्ध वस्तु लगने पर उसने जीआरपी पुलिस को सूचना दी।
जीआरपी ने पुलिस व बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक सामग्री को अपने कब्जे में ले लिया। इसमें सामग्री के साथ ही डेटोनेटर भी पाया गया है। बम निरोधक दस्ते एक खुले मैदान में ले जा कर इसकी जांच कर रही है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया इसे विस्फोटक ही माना है।

घटना के बाद कोर्ट रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और पुलिस का जाब्ता तैनात कर दिया गया है। स्‍टेशन की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। गौरतलब है कि इस स्‍टेशन पर पहले भी विस्फोटक होने की सूचनाएं आ चुकी हैं, लेकिन वे सब अफवाह साबित हुई थी। इस बार वास्तव में विस्फोटक पकडा गया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>