एक्जिट पोल गलत, पांचों राज्यों में जीतेंगे : कांग्रेस

Mar 11, 2017
एक्जिट पोल गलत, पांचों राज्यों में जीतेंगे : कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को एक्जिट पोल को दरकिनार कर दिया, और कहा कि जिन लोगों ने इतिहास से सबक नहीं लिया है, वे दोबारा ये गलतियां कर रहे हैं। कांग्रेस ने 2009 के आम चुनाव और 2015 के बिहार चुनाव के बाद आए एक्जिट पोल का उदाहरण दिया। कांग्रेस ने यह भी कहा कि विभिन्न राज्यों में शनिवार को किस पार्टी की जीत होती है, यह कोई मायने नहीं रखता, मायने यह रखता है कि यह लोकतंत्र की जीत होगी। लेकिन पार्टी ने कहा कि उसे पूरा भरोसा है कि सभी राज्यों में उसकी जीत होगी।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संसद परिसर में मीडियाकर्मियों से कहा, “कल शनिवार को विभिन्न राज्यों में कोई भी जीते, यह लोकतंत्र की जीत होगी, यह मतदाताओं की जीत होगी..और भारत की जीत होगी।”

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

सिंघवी ने एक्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा, “जिन लोगों ने इतिहास से सबक नहीं लिया है, वे दोबारा गलतियां कर रहे हैं। 2009 का चुनाव एक क्लासिक उदाहरण है, जब अधिकांश एक्जिट पोल न केवल गलत साबित हुए, बल्कि गंभीर रूप से गलत साबित हुए।”

सिंघवी ने कहा, “और जिन लोगों ने कांग्रेस पार्टी के बारे में बात भी की, उन्होंने इसकी 25-30 प्रतिशत की बढ़त को कमतर आंका।”

उन्होंने कहा, “बिहार में अभी पूरे दो वर्ष भी नहीं हुए हैं, अधिकांश एक्जिट पोल ने गठबंधन को 110-115 सीटें दी थीं। हमें गठबंधन में 180 सीटें मिलीं। तमिलनाडु में भी एक्जिट पोल पूरी तरह गलत साबित हुआ।”

ये भी पढ़ें :-  भूत-प्रेत उतारने के बहाने तांत्रिक ने महिला से किया बलत्कार, पीड़िता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

सिंघवी ने यह भी कहा, “हम सभी राज्यों में अपने बल बूते और उत्तर प्रदेश में गठबंधन के साथ जीत के प्रति आश्वस्त हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>