महारानी गायत्री देवी के दीवाने थे अमिताभ बच्चन, जब एक बार चुपके से देखे गए थे दोनों साथ

Jul 28, 2017
महारानी गायत्री देवी के दीवाने थे अमिताभ बच्चन, जब एक बार चुपके से देखे गए थे दोनों साथ

जयपुर की पूर्व महारानी गायत्री देवी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल थीं। और यही वजह है कि, उनकी खूबसूरती पर हर कोई फिदा था।

बता दें कि महारानी गायत्री देवी का बॉलीवुड से दूर दूर तक कोई नाता नहीं था। लेकिन इसके बाद भी उनकी खूबसूरती पर बॉलीवुड के कई स्टार दीवाने हो गए थे। और उनकी खूबसूरती के कसीदे पढ़ते रहे हैं। और किसी न किसी बहाने इस खूबसूरत रानी को देखते रहते थे।

बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ ने महारानी गायत्री देवी को जब पहली बार देखा उसके बाद से ही उनके बहुत बड़े दीवाने हो गए। अमिताभ ने महारानी को पहली बार जयपुर पोलो ग्राउंड में देखा था। लेकिन उस वक्त अमिताभ दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र थे। और आपको ये बात जान कर हैरानी होगी कि अमिताभ पोलो ग्राउंड में मैच देखने नहीं, बल्कि इस महारानी की एक झलक पाने के लिए आया करते थे। और उनको देख लिया करते थे।

ये भी पढ़ें :-  इस अभिनेत्री ने निभाया था सुनील शेट्टी की पत्नी का किरदार, "अब हालत देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे आप"

लेकिन जब महारानी गायत्री देवी का निधन हो गया तो अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा था। कि, “वे एक बहुत अच्छी मेजबान थीं। वह रेशमी परिधान में पोलो ग्राउंड पहुंचती थीं और वह मुझे सुंदरता की मूर्ति दिखती थीं।” अमिताभ ने इनके बारे में बात करते हुए कहा था कि जयपुर में फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार जयपुर की महारानी से छोटी-छोटी मुलाकात हुई थी। पुराने दिनों को याद करते हुए अमिताभ ने लिखा था। कि एक बार गायत्री देवी ने मुझे अपने महल लिलीपुल में भोजन पर बुलाया था। उन्होंने मेरे लिए खास तौर पर कई लजीज व्यंजन तैयार करवाए थे।

ये भी पढ़ें :-  ये है फ़िल्मी भाई बहनो की मशहूर जोड़िया जिनके बारे में नहीं जानते होंगे आप

इसी तरह और एक बॉलीवुड सुपर स्टार किंग खान यानि की शारुख खान उनकी खूबसूरती के बहुत बड़े दीवाने थे। शाहरुख खान से जब एक बार ये पूछा गया कि उनको सबसे ग्लैमरस लेडी कौन लगती हैं, तो उनका जवाब था गायत्री देवी। लेकिन पिचले काफी समय से वह बीमार थीं और सुर्खियों से परे हॉस्पिटल में थीं। लेकिन इन सब के बाद भी उनको कोई भूला नहीं था।

उनके चाहने वाले सिर्फ जयपुर में ही नहीं थे, बल्कि विदेशों में भी वो बहुत मशहूर थीं। इस की मिसाल हाल ही में देखने को मिली, जब फ्रांस की एक कंपनी ने यहां आकर उनकी जीवनी पर डॉक्युमेंट्री बनाई।

ये भी पढ़ें :-  अमिताभ बच्चन के घर में ऐसा किया हुआ जिसके कारण बंट रहा है उनका परिवार दो टुकड़ो में, "जानिए इसकी वजह"
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>