शर्मनाक: अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं हैं पैसे, इसीलिए शव के साथ 3 दिन से सो रहे हैं घरवाले

Jan 03, 2018
शर्मनाक: अंतिम संस्कार के लिए भी नहीं हैं पैसे, इसीलिए शव के साथ 3 दिन से सो रहे हैं घरवाले

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना पंजाब के एक गांव से आई है। जहाँ तीन दिन पहले 40 साल के दिलीप सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। मगर परिजनों के पास इतने भी पैसे नहीं हैं जिस से उनका अंतिम संस्कार कर सकें। दिल को झकझोर देने वाली बात तो ये है कि इनके घरवाले तीन दिन से शव को अपने घर में ही रखे हुए हैं।

मिली रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना पंजाब की है। जहाँ तीन दिन पहले दिलीप सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। दिलीप सिंह की पत्नी पालम के बताने के अनुसार रात को वो इस शव के पास ही लेटती है ताकि कोई जानवर (कुत्ता, बिल्ली आदि) शव को न नोच डाले। उनका कहाँ है कि उनकी एक तीन साल की बेटी थी जिसका नाम अंजली है। उसकी भी मौत हो चुकी है। अभी तक उसका अंतिम संस्कार भी नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं है कि वह दोनों का अंतिम संस्कार कर सके।

ये भी पढ़ें :-  फिल्म 'पद्मावत' पर भड़के ओवैसी, बोले- "बकवास फिल्म है, युवा अपने दो घंटे और पैसा बर्बाद ना करें"

इस बारे में पालम ने बताया कि किसी कारण से उनकी भी एक टांग फ्रक्चर्ड है और गरीबी का हाल ये है कि वह अपना भी इलाज नहीं करा सकती हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि इस घोर लाचारी का शिकार पालम अकेली नहीं है बल्कि मुहल्ले में रह रही 21 साल की नीलम भी इस दुर्घटना में विधवा हो चुकी हैं। क्योंकि इससे पहले इनका 23 वर्षीय मोहिंदर भी सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ था। उसका शव भी अभी घर में रखा हुआ है। इस बारे में नीलम का कहना है कि, “मैं चाहती हूं कि मैं भी वहां पर होती जहां पर मेरे पति का एक्सीडेंट हुआ था। नीलम सात माह की गर्भवती है और उसके पास भी पति का अंतिम संस्कार करने के लिए पैसे नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें :-  भूख की वजह से मर गयी विधवा, "भाजपा सरकार ने शाख बचाने के लिए घर में अनाज रख बनवाया वीडियो"
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>