पाक को आठ एफ-16 देने से इंकार करने के लिए अमेरिका कांग्रेस की कोई मदद नहीं ले रहा

May 07, 2016

ओबामा प्रशासन ने कहा है कि वह पाकिस्तान को आठ एफ-16 लड़ाकू विमान देने से इंकार करने के लिए अमेरिका कांग्रेस की आपत्तियों का इस्तेमाल नहीं कर रहा है.

विदेश विभाग के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ”नहीं, वह सच नहीं है.” उनसे पूछा गया था कि क्या पाकिस्तान को एफ-16 नहीं देने के लिए वह कांग्रेस का इस्तेमाल कर रहा है.

टोनर ने कहा, ”हमने एफएमएफ (फॉरेन मिलिट्री फिनांस) कोष के इस्तेमाल का मामला बनाया है (पाकिस्तान को एफ-16 विमान बेचने के लिए).”

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने कांग्रेस के पास मामले को भेजा कि पाकिस्तान को आतंकवाद निरोधक और उग्रवाद निरोधक अभियानों में सहयोग के लिए इन आठ एफ-16 विमानों को बेचा जाए.

उन्होंने कहा, ”हमारा मानना है कि इन एफ-16 ने इस तरह के अभियानों में अब तक सहयोग किया है. हमारा मानना है कि वे कुछ आतंकवादी समूहों का पाकिस्तान की धरती को आतंकवाद का पनाहगार बनने और अफगानिस्तान में उग्रवाद के समर्थन का आधार बनने की क्षमता को कम करते हैं.”

उन्होंने कहा, ”लेकिन कांग्रेस के मुख्य सदस्यों ने स्पष्ट किया है कि उन्हें इस बिक्री के लिए फॉरेन मिलिट्री फिनांसिंग फंड का इस्तेमाल करने पर आपत्ति है. इन आपत्तियों को देखते हुए हमने पाकिस्तानियों को कहा है कि उन्हें खरीद के लिए राष्ट्रीय कोष का इस्तेमाल करना चाहिए.”

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>