शहद का करिये सेवन, फिर देखिए कमाल।

Apr 07, 2017
शहद का करिये सेवन, फिर देखिए कमाल।

शहद एक ऐसी दवा है जिसका सेवन करके हम लोग बहुत तरह से बहुत रोगों से बच सकते हैं क्योंकि शहद के अंदर ऐसे गुण पाए जाते हैं जो हमारी बॉडी को सही रखने में सबसे ज्यादा मददगार साबित होते हैं। अगर हम लगातार सात दिन तक सेवन करें फिर देखेंगे की जो रोग होते हैं उनका निवारण हो जाता है इसीलिए कहते हैं शहद का सेवन करना चाहिए। शायद का सेवन करने से जो हमें सर्दी जुकाम होता है वह भी खत्म हो जाता है उसके अंदर ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो कि हमारे शरीर में गर्मी पैदा करते हैं इसी कारण से हमें जुखाम और सर्दी नहीं हो पाती।

अगर आपको सर्दी जुकाम हो रखा है तो आप थोड़ा सा शहद लें और काली मिर्च दोनों को लेकर उसका सेवन कर लें जिससे कि आपको होने वाली सर्दी जुखाम के कीटाणु दूर हो जाते हैं और आप सब को जुकाम से आपको निवारण मिल जाता है। अगर आप शहद के साथ थोड़ा सा लहसुन का भी सेवन करेंगे तो यह तो आपके लिए और ज्यादा लाभकारी होगा। शहद के साथ अगर आप लहसुन खाएंगे उससे आपकी धमनियों में जमा वसा बाहर निकल जाएगा तथा ब्लड सर्कुलेशन ठीक से चलने लगेगा अगर ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से चलने लगेगा तो आपके  दिल के रोग भी दूर हो जायेंगे।

आपके दिल से लेकर जितनी भी बीमारी होगी वह सारी की सारी झट से दूर हो जाएगी इसलिए आप लहसुन के साथ अगर शहद का सेवन करेंगे तो आपके लिए बहुत ज्यादा लाभकारी होगा। शहद का सेवन करने से यह हमारे इम्युनिटी सिस्टम को और बढ़ा देता है तो हमारे अंदर रोग से लड़ने की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बढ़ा देता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>