Warning: getimagesize(http://www.24hindinews.com/resize/timthumb.php?src=http://www.24hindinews.com/wp-content/uploads/2016/08/2016_8image_16_46_5166546052632397.main_image-ll.jpg&w=800): failed to open stream: Network is unreachable in /home/hindinews/public_html/wp-content/themes/24x7hindinews/functions.php on line 1079

इस अॉयल का इस्तेमाल अगर ईयर वैक्‍स कर रही हैं परेशान

Aug 09, 2016
कई बार कानों में जमा मैल या ईयर वैक्‍स ना सिर्फ परेशान करता है बल्कि ये कई गंभीर समस्याएं भी खड़ी कर देता है इसलिए यह बात बहुत जरूरी है कि जूब भी कानों में मैल समस्या हो तो  इसे तुंरत साफ कर लें। अाप कुछ घरेलू तरीके इस्तेमाल कर इनकी सफाई कर सकते है। अाज हम अापको एेसे ही कुछ अासान से तरीके बताएंगे जिनकी मदद से अाप कानों को साफ रख सकते है।
1. 1-2 टेबलस्पून चम्मच बेबी तेल को हल्का गर्म करें और कानों में डाल लें। आईड्रॉपर की मदद से कानों मे बेबी ऑयल की कुछ बूंदें डालें। जब कानों का मैल पिघल जाए तो इसे साफ करके एल्कोहल की कुछ बूंदे उसमे डाल दें क्योंकि ये कान की ग्रंथि को सुखाकर बैक्टीरियल इफेंक्शन से बचाता है।
2.अदरक के रस में नींबू का रस मिलाएं और इसकी 4 बूंदें कान में डालें। आधे घंटे के बाद कान को रूई से साफ कर दें।
3.जैतून का तेल हल्‍का सा गर्म करके कानों में डालने से राहत मिलती है।
4.प्‍याज को बारीक काट कर माइक्रोवेव में डाल कर कुछ मिनट पकाएं। अब उसमें से रस निचोड़ कर उसे कान में डालें।

5.तुलसी की पत्‍ती से रस निकाल कर कान में 4-5 बूंद टपका लीजिए। आप चाहें तो तुलसी की पत्‍तियों को नारियल तेल में उबाल कर भी कान में डाल सकते हैं। इसे दिन में दो बार डालें।

ये भी पढ़ें :-  संबंध बनाने का समय बढ़जाएगा इतना, मिलेगी घोड़े जैसी ताकत...

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>