वेश्यावृत्ति के कारण ये देश है बदनाम, यहाँ की सरकार भी है परेशान

Dec 18, 2017
वेश्यावृत्ति के कारण ये देश है बदनाम, यहाँ की सरकार भी है परेशान

दुनिया के मशहूर देशों में से एक देश इंडोनेशिया भी है। जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जितना ज्यादा मशहूर है। वहीँ ये प्रास्टिट्यूशन की वजह से काफी बदनाम भी है। क्योंकि इस देश में लगातार बढ़ती वेश्यावृत्ति ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है।

बता दें कि पिछले साल हुए एक सर्वे में शर्मनाक रिकॉर्ड सामने आया था कि इस देश यानि इंडोनेशिया में 140,000 से 230,000 प्रॉस्टिट्यूट हैं। जिनको लोअर मिडल और अपर व एलीट क्लास में बांटा गया है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि इस तरह से देश में लगातार बढ़ती वेश्यावृत्ति और एड्स जैसी बीमारी को लेकर सरकार भी काफी चिंता में है। सरकार ने कुछ साल पहले इसको रोकने के लिए एक प्लान बनाया था। जिसमें वेश्यालयों को बंद करने का लक्ष्य रखा गया था। मगर इंडोनेशिया सरकार का ये प्लान लगभग नाकाम हो गया।

लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि इंडोनेशिया सरकार इन वेश्यालयों को इस साल यानि 2019 तक पूरी तरह से बंद करने का प्लान था। लेकिन इससे इकोनॉमी पर काफी असर पड़ सकता है। क्यों कि यहां हर साल वेश्यावृत्ति पर करीब करीब 7500 करोड़ रु खर्च किया जाता है। ये कमाई दुनियाभर से आए लोगों के जरिये की जाती है। लेकिन वहां की रिपोर्ट की मानें तो इस वेश्यावृत्ति के धंधे का सबसे विपरीत असर यहां रहने वाली युवतियों पर भी है। क्योंकि यहाँ कि लड़कियां कम उम्र में पैसे कमाने के चक्कर में इस धंधे में आ जाती हैं। और ऐसे काम में लग जाती हैं। यहाँ कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पर हर 10 में से एक प्रॉस्टिट्यूट की उम्र 17 साल से कम है। जो बड़ी ही हैरानी की बात है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>