50 रुपये कम की वजह से अस्पताल ने ली बच्चे की जान, सामने आया दर्दनाक मामला

Aug 21, 2017
50 रुपये कम की वजह से अस्पताल ने ली बच्चे की जान, सामने आया दर्दनाक मामला

झारखंड में सोमवार को एक दर्दनाक खबर सामने आई है। जहाँ सिर्फ 50 रुपये कम पड़ जाने की वजह से ‘राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स)’ के लैब स्टाफ ने एक बच्चे का टेस्ट करने से साफ़ इनकार कर दिया। जिसकी वजह से बच्चे का सही समय पर टेस्ट न होने से मौत हो गई।

बता दें कि ये शर्मनाक घटना झारखंड की है। जहाँ सिर्फ 50 रुपये कम पड़ जाने की वजह से ‘राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स)’ के लैब स्टाफ ने सीटी स्कैन करने से इनकार कर दिया। यहाँ सीटी स्कैन के लिए 1350 रुपये की जरूरत थी। लेकिन, संतोष के पास सिर्फ 1300 रुपये ही थे। उसने ‘लैब स्टॉफ’ से स्कैन करने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने श्याम का टेस्ट करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधन से बच्चे के पिता ने काफी मिन्नतें की लेकिन लैब स्टाफ ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। और उसका नतीजा ये निकला कि बच्चे की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: मथुरा के मंदिर में साध्वी का हुआ रेप, CCTV में कैद हुई वारदात

इस बारे में झारखंड पुलिस की रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘सिर में चोट के चलते हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बच्चे के पिता संतोष कुमार के बताने के अनुसार ‘डॉक्टरों ने सीटी स्कैन कराने के लिए कहा था। सीटी स्कैन के लिए 1350 रुपये की जरूरत थी लेकिन, संतोष के पास केवल 1300 रुपये ही थे। उसने लैब स्टॉफ से स्कैन करने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने श्याम का टेस्ट करने से इनकार कर दिया।’ जिसके बाद जांच के अभाव में बच्चे की मौत हो गई।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>