दुबई में पहली बार स्पेशल गार्ड यूनिट में मुस्लिम महिलाओ को शामिल किया गया

Nov 05, 2016
दुबई में पहली बार स्पेशल गार्ड यूनिट में मुस्लिम महिलाओ को शामिल किया गया

दुबई में पहली बार 18 महिलाओं को स्पेशल गार्ड यूनिट में शामिल किया गया है ये फैसला उन लोगो ध्यान में रख कर किया गया है जैसे कोई महिला बिजनेसमैन, रॉयल फैमिली की महिला परिवार और बाहर से आने वाली महिला नेताओं को सिक्युरिटी मुहैया करने के लिए ये स्पेशल गार्ड यूनिट बनायीं गयी है।

स्पेशल गार्ड यूनिट में शामिल ईमान सलेम कहती है की इस नए काम से मुझे किसी भी मुश्किल हालात को संभालने की हिम्मत मिलती है। और ज्यादा जोश के साथ अपनी ड्यूटी करती हूं।

हालाँकि सलेम का कहना, फील्ड में काम करना काफी कठिन होता है। इसके लिए हमें हमेशा तैयार रहना पड़ता है। अपने आपको फिट रखना होता है क्योंकि अलग-अलग हालात पैदा होते है। इमरजेंसी में काम करने के लिए तत्पर रहना पड़ता है।

ये भी पढ़ें :-  पाकिस्तान में फिर आत्मघाती हमला, 4 की मौत, 15 घायल

स्पेशल गार्ड यूनिट में शामिल एक और महिला आयशा उबैद बताती है। उच्च लेबल की ट्रेनिंग और काम ने मुझे अपने डर पर जीत पाने में सहायता की है। और मुश्किलों का मुकाबला करने की कला सीख ली हमने। लोग अंदाजा भी नहीं लगा सकते की ट्रेनिंग हमारी किस श्रेणी की होती है।

दरअसल, ज्यादातर कंट्री में स्पेशल यूनिट्स में सिर्फ पुरुष ही होते है लेकिन दुबई ने स्पेशल गार्ड यूनिट बहार से आये लोगो को ध्यान में रख कर बनाई गयी है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected