(डीआरएस) पर चर्चा भविष्य शामिल किये जाने की कोहली को उम्मीद

Sep 29, 2016
(डीआरएस) पर चर्चा भविष्य शामिल किये जाने की कोहली को उम्मीद

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि टीम ने विवादास्पद फैसला समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) पर चर्चा की थी और भविष्य में इस तकनीक के शुरू किये जाने की उम्मीद करते हैं।

कोहली ने ईडन गार्डन्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले कहा, ‘हमने इस पर चर्चा की थी। निश्चित रूप से हम भविष्य में इसे शामिल करना चाहेंगे। हम कड़ा फैसला नहीं करेंगे क्योंकि हमने ही पहले कहा था कि हम डीआरएस का इस्तेमाल नहीं करेंगे।’ बीसीसीआई हमेशा ही डीआरएस पर क्रिकेट की पूरी दुनिया के खिलाफ रहा है और दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड हमेशा अपने शुरूआती पक्ष के साथ अडिग रहा है कि वह इस तकनीक का विरोध जारी रखेगा क्योंकि यह ‘फूलप्रूफ’ नहीं है।

ये भी पढ़ें :-  पकिस्तान से भारत की बुरी तरह हार के बाद कोच अनिल कुंबले ने दिया इस्तीफा

बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने हालांकि पिछले महीने कहा था कि वह ‘हॉक आई’ के बिना डीआरएस को स्वीकार कर सकते हैं। जब उनसे हाल में संदेहास्पद फैसलों के बारे में पूछा गया जो डीआरएस की अनुपस्थिति में भारत के खिलाफ गये तो कोहली ने कहा, ‘उन चीजों के बारे में मैं यहां बैठकर हां या नहीं कह सकता हूं। हमने चर्चा की थी। हमने इस बारे में बैठकें की थी। ऐसे कुछ क्षेत्र हैं जिनके बारे में बहस की जा सकती है, विशेषकर गेंद की दिशा ज्ञात करना और हॉक आई पर। इस पर चर्चा या बहस हो सकती है।’

ये भी पढ़ें :-  महिला विश्व कप: 2005 की कसर पूरा करने उतरेगी भारतीय टीम..

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>