पिए मटके का पानी, और फिर देखिए कि कैसे आपको मिलते है इतने फायदे

Apr 29, 2017
पिए मटके का पानी, और फिर देखिए कि कैसे आपको मिलते है इतने फायदे

पानी हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है हम दिन में एक बार खाने के बिना तो रह सकते हैं पर पानी के बिना नहीं क्योंकि हमें पानी के बिना बहुत ही मुश्किल होता है। आजकल तो सभी के घर में ज्यादातर शहरों में पानी को साफ करने के लिए लगे फिल्टर गर्मियों में पानी ठंडा कर के लिए हम फ्रिज का इस्तेमाल करते हैं हमें फ्रिज का पानी बहुत ज्यादा नुकसान करता है।

जिससे कि हमारे जोड़ों में दर्द गला खराब होता है फ्रिज के बदले मटके का पानी पीना चाहिए जो कि हमारे शरीर और हमारे स्वास्थ के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है। मटके का पानी ठंडा तथा शीतल होता है और यह फिल्टर की किसको जरुरत नहीं होती इसके अलावा मटके का पानी पीने से सेहत को कोई और अनेक फायदे होते हैं।

जब हम फ्रिज में पानी ठंडा करने के लिए बोतल में पानी को रख देते हैं तो बोतल तो प्लास्टिक की होती है प्लास्टिक के शुद्ध पानी में इक्कठी हो जाती है जिसको हम बाद में पी लेते हैं। जिससे के बाद में हमारे शरीर को बहुत नुकसान पहुंचता है हमें मटके का पानी ही पीना चाहिए हम मटके का पानी इस्तेमाल करें।

बीमारियो से बचने के लिए मिट्टी के घड़े का इस्तेमाल करना चाहिए पहले के लोगों के पास फ्रिज नहीं होती थी लोग मटके में पानी रखकर ठंडा करते थे। मिट्टी में कई रोगों से लड़ने की क्षमता होती है कई लोगों की आदत होती है खाना के बाद तुरंत बाद पानी पी लेते हैं फ्रिज में रखा पानी पीने से हमारे पेट की पाचन शक्ति खराब हो जाती है।

ऐसे में हमें मिट्टी के घड़े का ही पानी पीना चाहिए गर्मियों में हम ज्यादातर ठंडा पानी पीते हैं फ्रिज की बजाए मटके का पानी ही हमें पीना चाहिए जो कि हमारे लिए बहुत फायदेमंद है मटके का पानी पीने से हमें बहुत फायदा होता है हमारी ज्यादा से ज्यादा बीमारी हमसे दूर भाग जाती है और हम मटका हमें सुधार साफ पानी देता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>