हो गया खुलसा- इसलिए दिव्या भारती ने की थी आत्महत्या

May 29, 2017
हो गया खुलसा- इसलिए दिव्या भारती ने की थी आत्महत्या

हिंदी सिनेमा बॉलीवुड में 90 के दशक में परिवर्तन की एक हवा चली थी। बॉलीवुड का ये वीह दौर था जब नए और गुमनाम, लेकिन प्रतिभावान चेहरे लोगों की पसन्द बन रहे थे, और खूब पसंद किये जा रहें थे। अभिनेत्री दिव्या भारती भी उन्ही चेहरों में से एक थी, अपने टैलंट के बल पर उन्होंने हिन्दी फिल्म इन्डस्ट्री में एक मुकाम हासिल कर कमाया था। आज हम आपको दिव्या भारती की मौत के सम्बन्ध में कुछ तथ्यों को आपके बताएंगे जो आप बिलकुल नहीं जानतें होंगे…

आखिर क्या हुआ था उनके साथ हत्या या आत्महत्या?
आपको बता दें कि 5 अप्रैल 1993 की रात दिव्या भारती के लिए आखिरी रात साबित हुई। कुछ लोग कहंतें हैं कि दिव्या की मौत मुम्बई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिली इमारत से गिरने की वजह से हुई। कुछ लोगों ने मानते हैं कि यह आत्महत्या का मामला था। जबकि कुछ लोगों को इस मौत में षड्यंत्र नजर आ रहा था। वे इसे निर्मम हत्या का मामला मान रहे थे। मुम्बई पुलिस इस मामले में सबूत जुटाने में कामयाब नहीं रही थी और इस केस की फाईल को 1998 में बन्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें :-  27 लाख की अभी करवाई है सर्जरी, सिर्फ 5 मिनट की लेती हैं इतनी फीस, जानिए

पति साजिद नाडियाडवाला पर उठी अंगुली उठा
इस घटना को षड्यंत्र के तौर पर देखने वाले लोग दिव्या भारती के होने वाले पति साजिद नाडियाडवाला पर अंगुली उठाने लगे थे। साथ ही दिव्या भारती की इस मृत्यु को अंडरवर्ल्ड से भी जोड़ा जा रहा था। जबकि एक दूसरी थ्योरी के अनुसार दिव्या भारती की साजिद के साथ बढ़ रही नजदीकियों और फिल्मी दुनिया में अप्रत्याशित सफलता ने उसे उसके माता-पिता से दूर कर दिया था। यही वजह है कि उन्होंने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली। मामला चाहे जो भी हो दिव्या भारती की मौत अब भी एक रहस्य बानी हुई है।

ये भी पढ़ें :-  जब इस फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी ने थूक दिया था, साउथ के स्टार रजनीकांत के मुँह पर

मृत्यु की रात
बताया जाता है कि जिस रात दिव्या भारती की मृत्यु हुई थी उसी दिन उन्होंने एक फ्लैट खरीदा था। चार बेडरुम वाले इस फ्लैट पर दिव्या भारती अपने भाई के साथ लंबे समय तक गप्प लड़ाती रही थीं। और एक दिन पहले ही वह चेन्नई से एक फिल्म की शूटिंग पुरो कर लौटी थीं। और 5 अप्रैल को उनकी फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में होनी थी। लेकिन फ्लैट खरीदने की वजह से उन्होंने अपनी शूटिंग कैन्सिल कर दी थी और अगले दिन की तारीख दी थी। यह भी बताया जाता है कि दिव्या भारती ने अपने पैर में चोट होने की वजह से शूटिंग को मन किया था। रिपोर्ट अनुसरव दिव्या इस दिन डिजायनर नीता लुल्ला और उनके पति के साथ अपने वर्सोवा वाले फ्लैट पर मुलाकात वाली थीं। वर्सोवा का यह फ्लैट दिव्या के नाम पर पंजीकृत नहीं था।

ये भी पढ़ें :-  जब अक्षय कुमार ने वर्ल्डकप देखने के दौरान उल्टा लहराया तरंगा, हुआ बवाल

मृत्यु से पहले क्या हुआ
अपने पति के साथ रात 10 बजे नीता लुल्ला, दिव्या के फ्लैट पर पहुंची थी। मिलने के बाद तीनों ड्राइंग रूम में बैठे थे और लगातार बातचीत कर रहे थे। तभी दिव्या अपने किचन में चली गईंं। इसी बीच, नीता और उसके पति टीवी पर एक विडियो देखने में मशगूल हो गए थे।

वह आखरी पल
ऊंचाई से गिरने के बाद दिव्या खून से लथपथ पार्किंग क्षेत्र में पड़ी थीं। उनकी नब्ज चल रही थी और जल्दी ही उसे मुम्बई के कूपर हॉस्पीटल ले जाया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>