पेट के कीड़ों का करें ऐसे खात्मा इस आसान से घरेलू नुस्खे से।

Apr 05, 2017
पेट के कीड़ों का करें ऐसे खात्मा इस आसान से घरेलू नुस्खे से।

जी हां हम सभी लोग को पता है कि पेट के अंदर अगर कीड़े होते हैं तो हमें पता नहीं लग पाता। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि पेट के अंदर कीड़े होने के संकेत तथा उसको खात्मा करने के लिए उपाय। पेट के अंदर कीड़े होने से हम लोग को बहुत तरह की परेशानी से गुजरना पड़ता है हमारे पेट के अंदर कीड़े तब हो जाते हैं। जब कई बार बच्चे स्कूल में पेंसिल, चौक खाने लग जाते हैं उसकी आदत के कारण हमारे पेट में कीड़े पहुंच जाते हैं पेट में कीड़े होने का सबसे बड़ा कारण है गंदगी या फिर असंतुलित भोजन करना। जिसके कारण पेट में कीड़े हो जाते हैं पेट में कीड़े होने के सबसे बड़ा संकेत यह है कि

पेट में दर्द होना।
जरूरत से ज्यादा भूख लगना
वजन कम होना
कमजोरी होना
पेट में सूजन आना
पैरों में दर्द रहना
नींद न आना
सिर दर्द होना

ये लक्षण अगर शरीर के अंदर कभी भी आप लोगों ने दिखे हो तो समझ जाइए कि आपके अंदर आपके पेट में कीड़े हैं। जिसका उपचार करना बहुत ही जल्दी होगा नहीं तो यह आपको नुकसान पहुंचाएंगे। पेट के कीड़ों का खात्मा करने के लिए बहुत सी दवाईयां मिल जाती है लेकिन उसे कोई फायदा नहीं हो पाता आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसका सेवन करने से आपके अंदर जो पेट के कीड़े हैं वह तुरंत ही मर जाएंगे।

सबसे पहले थोड़ी सी पुदीना की पत्ती और निम्बू का रस, काली मिर्च तीनों को मिक्सी में पीस लीजिए,पीसने के बाद अपने स्वाद अनुसार नमक या चीनी इसमें डाल दीजिए और हमेशा सुबह खाली पेट इस चटनी का सेवन कर लीजिए। इसका सेवन करने से आपके पेट में जितने भी कीड़े होंगे वह साथ के साथ खत्म हो जाएंगे और आपको आराम मिलेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>