शिवसेना सांसद के खिलाफ स्वत: संज्ञान से कार्रवाई नहीं: सुमित्रा महाजन

Mar 24, 2017
शिवसेना सांसद के खिलाफ स्वत: संज्ञान से कार्रवाई नहीं: सुमित्रा महाजन

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ एयर इंडिया के एक कर्मचारी पर हमला करने के मामले में वह स्वत: संज्ञान के आधार पर कार्रवाई नहीं कर सकतीं, क्योंकि यह मामला संसद के बाहर का है। लेकिन यदि उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत आती है तो वह मामले पर गौर जरूर करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास फिलहाल इस मामले की कोई शिकायत नहीं पहुंची है। साथ ही जोर देकर कहा कि किसी को भी किसी के साथ दुर्व्यवहार की अनुमति नहीं है।

महाजन ने कहा, “किसी को भी किसी के साथ दुर्व्यवहार की इजाजत नहीं है, भले ही वह एक सांसद, एक सामान्य व्यक्ति या कोई अधिकारी हो। एक मां के तौर पर मैं बच्चों को लोगों से दुर्व्यवहार नहीं करने की सीख देती हूं।”

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

यह पूछे जाने पर कि क्या गायकवाड़ के खिलाफ मामले में स्वत: संज्ञान लिया जाएगा, उन्होंने कहा, “मैं स्वत: संज्ञान नहीं ले सकती, क्योंकि घटना संसद के बाहर की है। फिलहाल मेरे पास इसकी शिकायत नहीं आई है। मैं पूरे मामले को समझने के बाद ही इस पर कुछ कहूंगी।”

गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के एक कर्मचारी को ’25 बार’ चप्पल से मारने की बात स्वीकार की थी।

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सदस्य गायकवाड़ के खिलाफ गुरुवार को दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई गई। इनमें से एक मामला शिफ्ट मैनेजर की पिटाई और दूसरा गोवा के लिए निर्धारित विमान की उड़ान में देरी का मामला है।

ये भी पढ़ें :-  विडियो: भाजपा नेता ने की गुंडागर्दी, दलितों से गंदे तालाब में लगवाई डुबकी

गायकवाड़ का कहना है कि पुणे-नई दिल्ली उड़ान संख्या एआई-852 में बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद उन्हें इकोनोमी क्लास में सीट दी गई।

वहीं, एयर इंडिया ने कहा है कि वह विमान पुराना था और इसलिए उसमें बिजनेस क्लास ही नहीं था।

विमान के नई दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरने के बाद शिवसेना सांसद ने विमान से उतरने से इनकार कर दिया। इस दौरान उन्होंने विमानकर्मी के साथ अभद्रता व मारपीट की।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>