भूलकर भी फ्रिज में ना रखें अड्डे झेलनी पड़ सकती हैं कई परेशानियां

May 04, 2017
भूलकर भी फ्रिज में ना रखें अड्डे झेलनी पड़ सकती हैं कई परेशानियां

अधिकतर लोग अंडे का सेवन करना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और इसी वजह से वे फ्रिज में अंडे को स्टोर करके रख देते हैं। वैसे तो अंडा हमारी सेहत के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होता है लेकिन फ्रिज में स्टोर करके रखा हुआ अंडा हमारी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। दरअसल अगर हम अंडे को फ्रिज में रखते हैं तो इसके पोषक तत्व खत्म होने लगते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि इस फ्रिज में रखकर क्यों नहीं खाना चाहिए।

खरीद कर लाए गए अंडे को उबालने पर वह बिल्कुल भी नहीं टूटते हैं। लेकिन अगर आप इन अंडों को फ्रिज में रख दें और उसके बाद इसे उबले तो इनके टूटने का डर लगा रहता है। अगर आप अंडे का इस्तेमाल किसी बेकिंग प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए करते हैं तो इसे फ्रिज में बिल्कुल भी ना रखें। फ्रिज में रखने से आप के बनाए हुए प्रोडक्ट्स का रंग और स्वाद बदल सकता है।

कई बार ऐसा होता है कि अंडे में गंदगी जम जाती है । जिससे इसे फ्रिज में रखने से बाकी चीजें भी संक्रमित हो जाती हैं। अक्सर लोग अंडे का इस्तेमाल करने से पहले अंडे को फ्रिज में से बाहर निकाल कर रख देते हैं। इससे अंडे के छिलके पर मौजूद बैक्टीरिया बहुत ही तेजी से बढ़ने लगते हैं जो कि हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक साबित हो सकते हैं। इसमें रखे अंडे का सेवन करने से हमें फूड पॉयजनिंग की समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा पेट में जलन, टाइफाइड आदि जैसी कई बीमारियां होने की संभावना बन जाती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>