शैंपू का इस्तेमाल करते समय ना करें ये गलती

Mar 30, 2017
शैंपू का इस्तेमाल करते समय ना करें ये गलती

क्या आप यह बात जानते हैं कि शैंपू को इस्तेमाल करने का भी अलग से और सही तरीका होता है। बालों में जब भी आप शैंपू करें तो कुछ बातों का ध्यान रखें वरना आपके बाल झड़ भी सकते हैं उनकी चमक भी जा सकती है। तो चलिए जानते हैं कि शैंपू का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए। कुछ लोग यह बात सोचते हैं कि ज्यादा शैंपू का इस्तेमाल करने से बाल बहुत ज्यादा साफ होते हैं और मजबूत हो जाते हैं। जबकि यह एक झूठा तथ्य है शैंपू का ज्यादा इस्तेमाल करने से बालों को नुकसान पहुंचती है और उसकी लेंथ भी जल्दी नहीं बढ़ती है।

कई बार हमें बहुत जल्दी होती है और हम शेम्पो को कर लेते हैं परंतु शैंपू बालों में चिपका रहता है। हम धोकर कहीं भी चले जाते हैं जिससे आपके बाल झड़ने लगेंगे। आप जब भी शैंपू लगाएं तो बालों में ज्यादा जोर से मसाज ना करें इससे बाल की जड़े कमजोर हो जाती हैं। उनको टूटने लगते हैं। बल्कि आप उंगलियों की मदद से शैंपू को हल्के हाथों से मसाज करें। शैंपू हमेशा हथेलियों में लेकर लगाएं। सीधा सर पर कभी भी शैंपू ना डालें इससे बाल रूखे हो जाते हैं। हमेशा शैंपू लगाने के बाद कंडीशनर जरूर लगाएं और रोजाना शैंपू को नहीं करना चाहिए इससे नेचुरल भी कम हो जाता है।

कभी भी शैंपू करने के बाद बाल गर्म पानी से ना धोये। वरना आपके बाल रूखे और बेजान हो जाएंगे। जब भी आप शैंपू करें तो सबसे पहले बालों को गिला करें उसके बाद शैंपू डालें हमेशा शेम्पो को पीछे से आगे की ओर लगाते हुए इस्तेमाल करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>