प्रैग्नेंसी के तीसरे महीने ना करें ये काम

Apr 10, 2017
प्रैग्नेंसी के तीसरे महीने ना करें ये काम

1.भारी बाल्टी ना उठाएं
महिलाओं को प्रेगनेंसी के दौरान इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि वह किसी भी भारी सामान को ना उठाएं वरना इस से मां और बच्चे दोनों को हानी पहुंच सकती है।

2 ज्यादा एक्सरसाइज ना करें
ओवर वेट होने के कारण कुछ महिलाएं प्रेग्नेंसी के समय एक्सरसाइज करती है हाँ ये फायदेमंद है परंतु एक हद से ज्यादा एक्सरसाइज करने से मां को बहुत नुकसान पहुंच सकता है।

 आपको इन पूरे 9 महीने में अपना हर एक अच्छी तरह से ख्याल रखना है इसीलिए प्रेगनेंसी के दौरान जितना हो सके हाई हील को अवॉइड करें। खास तौर पर जब आपका तीसरा महीना चालू हो जाए उसके बाद गलती से भी हील न पहने वरना इस से स्लिप हो कर आपके मिसकैरेज होने का खतरा बढ़ सकता है।

4. ज्यादा खाना ना खाएं
जैसे ही आपका प्रेगनेंसी का तीसरा महीना शुरु हो जाता है तो उस हिसाब से आपको भूख भी लगने लगती है परंतु इस में कभी भी घर पर खाना ना खाएं थोड़ा-थोड़ा खाए और थोड़ी थोड़ी देर में खाएं इससे आपको ताकत भी मिलेगी और आपका डाइजेशन सिस्टम भी सही रहेगा।

5. स्टीम बाथ
कभी भी प्रेगनेंसी में स्टीम बाथ गलती से भी ना ले क्योंकि इससे हमारे बॉडी का टेंपरेचर चेंज हो जाता है जिसकी वजह से बॉडी का टेंपरेचर और अंदर का टेंपरेचर में जब बदलाव आता है तो इससे मां और बच्चे दोनों को नुकसान पहुंचने का खतरा बढ़ जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>