ज़रूरी ख़बर- बिलकुल न करें ये काम, नहीं तो हो जाओगे जल्दी बूढ़े

Mar 02, 2017
ज़रूरी ख़बर- बिलकुल न करें ये काम, नहीं तो हो जाओगे जल्दी बूढ़े

जैसा कि आपको पता ही है कि बहुत से लोग एक साथ ही बहुत सारे काम करते हैं। जैसे कि अपनी ड्यूटी करने के बाद भी घर पर आकर या फिर कहीं और जाकर भी कुछ काम करते हैं जिस से की उनको और कुछ धन मिल जाये। एक साथ कई काम करने से हमारे शरीर का तनाव भी बढ़ता है तथा हमारे शरीर पर बुरा असर पड़ता है।

एक रिसर्च के द्वारा पता लगा है कि लोगों को लगता है कि एक साथ बहुत सारे काम करना बहुत अच्छी बात है। लेकिन यह बात सही नहीं है इस से दिमाग पर तनाव बहुत ज्यादा पड़ता है और बुढ़ापा भी जल्दी आ जाता है। नशा करने से भी होता है बुढ़ापे का डर धूम्रपान करने से हमारी त्वचा पर बहुत गहरा असर पड़ता है त्वचा हमारी खुश्क हो जाती है। हमारे त्वचा में झुर्रियां पड़ने लग जाती है। स्मोकिंग से हमारे शरीर पर बहुत बुरा असर पड़ता है तथा हमारे शरीर में विटामिन सी की कमी हो जाती है। जबकि विटामिन सी ही है जो की हमारे शरीर की त्वचा में नमी बनाकर रखता है।

नींद कम लेना हमें हर रोज 7 घंटे सोना आवश्यक है और महत्वपूर्ण भी है अगर हम 7 घंटे हर रोज सोएंगे जिससे कि हमारा दिमाग अपने आप को सुखद तथा शांत महसूस करेगा। नहीं तो अगर हम 7 घंटे रोजाना नहीं सो पाएंगे तो हमारा दिमाग हमेशा ही थका महसूस करेगा तथा दिमाग पर वजन भी बढ़ता रहेगा। एक रिसर्च के द्वारा पता लगा है कि जो लोग ऊंचा संगीत सुनते हैं उसे भी बुढ़ापा बहुत जल्दी आता है। ऊंचा संगीत सुनने के कारण, हमारे कानों पर बहुत ज्यादा असर पड़ता है जिससे कि हमें धीरे-धीरे सुनने की आदत पड़ जाती है। इसलिए कभी भी गाना सुने तो धीमी आवाज में सुनें और खासकर हेडफोन से तो गाना ऊंची आवाज में ना ही सुने।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>