DND टोल पर हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

Oct 29, 2016
DND टोल पर हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि डीएनडी ने अपने लागत से ज्यादा पैसे वसूले लिहाजा इसे खत्म कर डीएनडी को टोल फ्री कर दिया जाए। इस फैसले से दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद की तरफ जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। आपको बता दें कि टारगेट के अनुसार डीएनडी से 30 लाख रुपए वसूलने थे, 2001 से यह काम शुरू हुआ था। नोएडा टोल ब्रिज कंपनी लिमिटेड (NTBCL) इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गयी थी।

हाईकोर्ट के इस फैसले पर रोक लगाने से उच्चतम न्यायालय ने मना कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा की एनडी टोल टैक्स पर तत्काल प्रभाव से टैक्स लेना बन्द करना होगा। DND फ्लाईओवर निर्माण में खर्च हुई रकम, टोल कंपनी द्वारा अब तक इकट्ठा की गयी रकम और कंपनी और सरकार के बीच हुए अनुबन्ध की विस्तार से जांच किये जाने की आवश्यकता है इसलिए उच्चतम न्यायालय ने इस मामले पर अपना निर्णय आगामी 6 नवम्बर को सुनाएगा।

वही NTBCL का कहना है की सड़क के रखरखाव सम्बन्धी सरकार से हुए अनुबन्ध के मुताबिक़ वह अभी भी डीएनडी पर टैक्स लेने कि हकदार है। वहाँ के निवासियों ने टोल की शुरुआत से ही इसके खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखा था, उनका कहना था कि उन्हें अपने खेती के कामकाज से प्रतिदिन कई बार इधर-उधर आना जाना पड़ता है। ऐसे में यह टोल टैक्स उनके हितों के लिए सही नहीं है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>