खुलेआम फायरिंग करने में फंसी दबंग महिला डीएम

Oct 14, 2016
खुलेआम फायरिंग करने में फंसी दबंग महिला डीएम
दशहरे पर शस्त्र पूजन करने आईं डीएम का मन फायरिंग को हुआ तो पहले रिवाल्वर से हवा में ठांय-ठांय किया। फिर स्वचालित गन और राइफल से गोलियां दागी। महिला डीएम के यह तेवर देख मौके पर मौजूद अफसर दंग रह गए। मामला मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की डीएम स्वाति मीणा से जुड़ा है। उधर इस मामले हुई शिकायत पर जांच शुरू होने की बात कही जा रही है। मामला उलझा है कि डीएम दशहरे के दिन शस्त्र पूजन के बाद क्या सार्वजनिक स्थल पर फायरिंग कर सकती है, जबकि कानून-व्यवस्था बिगड़ने से रोकने जैसी कोई बात न हो।
आरटीआई एक्टविस्ट ने की गृहमंत्रालय से शिकायत
इस मामले में मध्य प्रदेश के आरटीआई एक्टविस्ट अजय दुबे ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह और डीजीपी को ट्वीट किया। अजय दुबे ने कलेक्टर पर खुलेआम फायरिंग कर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। कहा है कि जब डीएम स्वाति ही कानूनी तोड़ेंगी तो फिर पब्लिक में क्या संदेश जाएगा।
कानूनी कार्रवाई की मांग
आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे का कहना है कि भारत सरकार ने कलेक्टर को कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में हवाई फायरिंग कराने के आदेश दिए हैं। लेकिन ये आदेश कलेक्टर पुलिस को  जारी करता है न कि खुद फायरिंग करता है। खंडवा की डीएम ने स्वचलित गन से भी फायरिंग कर और मामला बिगाड़ा है। दुबे के मुताबिक भारत सरकार आईएएस अधिकारियों को कोई हथियार उपलब्ध नहीं कराती। लिहाजा दूसरे के शस्त्र का उपयोग करने का अधिकार कलेक्टर को नहीं होता। दुबे ने कहा कि जिस तरह से दूसरे के हथियार का इस्तेमाल करने पर आम आदमी पर कार्रवाई होती है, ठीक उसी की तरह की कार्रवाई खंडवा की डीएम स्वाति के ऊपर की जाए।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>