‘3 तलाक से पहले मुस्लिमों की 4 शादियों पर लगाएं बैन’: स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

Jan 06, 2018
‘3 तलाक से पहले मुस्लिमों की 4 शादियों पर लगाएं बैन’: स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

केन्द्र की मोदी सरकार जहां राज्य सभा में तीन तलाक का बिल पास कराने की कोशिशों में जुटी हुई है। वहीं इस दाैरान द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का एक बड़ा बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि ‘बिल पास कराने से पहले मुसलमानों के चार शादियों की छूट पर प्रतिबन्ध लगना चाहिए।’ स्वामी के इस बयान के सामने आते ही मुसलमानों में अब तीन तलाक के साथ-साथ 4 शादियों को लेकर भी एक नई बहस शुरू हो गई है।

बता दें कि यहाँ द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘मुसलमानों में अगर चार शादियों पर केन्द्र सरकार कानून बनाकर प्रतिबन्ध लगा देगी तो इन्हें तीन तलाक देने की ही नौबत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि ‘जिस तरह से हिन्दुओं में पहली पत्नी की सहमति से दूसरा विवाह करने की छूट थी और उसे कानून के जरिए खत्म कर दिया गया, बिलकुल इसी तरह से मुसलमानों के लिए भी 4 शादियां करने पर कानून बनाकर रोक लगाया जाना चाहिए।

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने ये भी कहा कि एक देश में रहने वाले सभी नागरिकों के लिए शादी को लेकर एक ही तरह का कानून होना चाहिए। उन्होंने एक तरह से कॉमन सिविल कोड लागू करने की भी केन्द्र सरकार से मांग की है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>