आय से अधिक संपत्ति मामला: CBI ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे से की पूछताछ

Jun 21, 2016

सीबीआई ने कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह से पूछताछ की.

सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि सिंह सुबह में जांच एजेंसी की टीम के समक्ष उपस्थित हुए और उनसे पूछताछ की गई.

सूत्रों के अनुसार इसी मामले में इस महीने की शुरूआत में वीरभद्र से पूछताछ की गई थी जिस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों की संपत्ति का ब्यौरा देने की जिम्मेदारी उन पर डाली थी.

जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि विक्रमादित्य ने सीबीआई की शुरूआती जांच के दौरान दावा किया था कि उनकी संपत्ति का कुछ हिस्सा उनके पिता द्वारा प्रदान किए गए पैसे से लिया गया है.

सूत्रों ने कहा कि जांच टीम ने विक्रमादित्य से उनके और वीरभद्र सिंह की ओर से किए गए दावों में अंतर को लेकर सवाल पूछे.

बीते नौ और 10 जून को वीरभद्र से पूछताछ किए जाने के बाद सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया था, ‘‘पत्नी और बच्चों के नाम पर हासिल की गई संपत्ति के संदर्भ में वीरभद्र, उनके साथियों और साझेदारों के खिलाफ सीबीआई के पास मजबूत मामला है.’’

एजेंसी ने जांच शुरू की थी जिसमें कथित तौर पर पता चला कि 2009-2012 में यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए वीरभद्र ने अपने नाम और परिवार के सदस्यों के नाम पर 6.03 करोड़ रूपये की संपत्ति बनाई जो आय से अधिक संपत्ति है.

दिल्ली में एक अदालत में सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह, एलआईसी एजेंट आनंद चौहान और यूनीवर्सल एपल एसोसिएट लिमिटेड के मालिक चुन्नी लाल चौहान के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

सिंह अपने खिलाफ लगे आरोपों को सिरे से खारिज करते आ रहे हैं.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने आरोप लगाया था कि सिंह ने अज्ञात आय को अपने, पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्यों के नाम पर एलआईसी पॉलिसी में निवेश किया और इसे कृषि से हुई आय के तौर पर दिखाया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>