खुलासा: नीतू सिंह से तो हो गई थी शादी, लेकिन डिंपल को चाहते थे ऋषि कपूर..

Jul 08, 2017
खुलासा: नीतू सिंह से तो हो गई थी शादी, लेकिन डिंपल को चाहते थे ऋषि कपूर..

बॉलीवुड के महान अभिनेता की वाइफ यानी अभिनेत्री नीतू सिंह अपना 59वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। यूँ तो नीतू की शादी 37 साल पहले ऋषि कपूर के साथ हुई है। लेकिन एक वक्त था जब नीतू के हसबैंड यानी ऋषि कपूर के कई एक्ट्रेसेस के साथ अफेयर्स के किस्से सुर्खियों में रहे थे।

ऋषि कपूर ने बतौर एक्टर फिल्म ‘बॉबी’ (1973) से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ डिंपल कपाड़िया भी थीं। लेकिन इसी फ़िल्मी एक्टिंग के बीच ऋषि को डिंपल कपाड़िया से प्यार हो गया था। और वे डिंपल को प्रपोज भी करना चाहते थे, मगर उनके पिता राज कपूर ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। उनके मन में पिता का इतना डर था कि वे डिंपल को कभी प्रपोज नहीं कर पाए और उन्हें भूल जाना ही बेहतर समझा। इसके बाद ऋषि की जिदंगी में नीतू सिंह आईं । नीतू से अफेयर के बाद भी वे अभिनेत्रियों के साथ फ्लर्ट करने का मौका नहीं छोड़ते थे। इसी लिए नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया। ऋषि की लाइफ में नीतू के आने से पहले से ही उनका अफेयर अभिनेत्री यास्मिन के साथ 5 साल तक चला और फिर ब्रेकअप हो गया। इसके बाद उन्हें डिंपल कपाड़िया से प्यार हुआ और वो भी नहीं चल सका।

ये भी पढ़ें :-  मुंबई के 69 साल पुराने RK स्टूडियो में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर

बता दें कि जब ऋषि की लाइफ में नीतू सिंह आईं तब भी वे दूसरी अभिनेत्रियों के साथ फ्लर्ट करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते थे। इनके बारे कहा जाता है कि ये बहुत ही कठोर किस्म के ब्वॉयफ्रेंड थे। कि वे नीतू को रात 8.30 बजे बाद शूटिंग करने की बिलकुल ही इजाजत नहीं देते थे। नीतू को पति यानि ऋषि के अफेयर्स के बारे में सब पता था। लेकिन जब वो पकड़े जाते थे तो साफ मना कर देते थे। जिसके बारे में नीतू ने एक इंटरव्यू में बताया था, कि “मैं इतनी भोली थी कि उनकी बातों को मान लेती थी। वो जानते थे कि मैं एक सिंपल लड़की हूं और उन्हें संभाल लूंगी’। नीतू का कहना था कि ऋषि मुझे भोली समझ कर मुझे डोमिनेट करने की पूरी कोशिश करते थे”

ये भी पढ़ें :-  अब कपिल के शो का लौटना है मुश्किल, टीम मेंबर्स ने मिलाया सुनील ग्रोवर से हाथ

ऋषि के साथ हमेशा खड़ी रहीं नीतू:


ऐसा कहा जाता है कि नीतू सिंह वन मैन वुमन की तरह पति के साथ थीं। वे अपने काम को लेकर ईमानदार थीं। उतनी ही लॉयल अपनी पर्सनल लाइफ में रहीं हैं। यहां तक कि ऋषि कपूर की बेवफाई भी उन्हें तोड़ नहीं सकी।यही वजह है कि आजतक वे ऋषि के साथ खड़ी हैं। नीतू ने कहा कि “जब वे एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तब भी ऋषि का दूसरी एक्ट्रेस के साथ फ्लर्ट‍ करना जारी था, लेकिन वे ऐसे दिखाते थे कि उनका कोई अफेयर नहीं है।” उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था “कि ऋषि कपूर शादी के बाद भी दूसरी अभिनेत्रियों के साथ फ्लर्ट करते थे।”

नीतू ने रिपोर्ट कर दी थी ऋषि के खिलाफ:
अगर रिपोर्ट्स की मानें तो 90 के दौर में दोनों बीच झगड़े होने शुरू हो गए थे। क्योंकि ऋषि को शराब की लत लग गई थी। और वे शॉर्ट टेम्पर भी थे। और इनके बीच झगड़े इतने बढ़ गए थे। कि नीतू ने अपने पति यानि ऋषि के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस कर दिया था और घर छोड़कर चली गई थीं। लेकिन हसबैंड के करियर को देखते हुए वे लौट आईं। जिसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था,कि “कपल्स की लाइफ में इस तरह के दौर आते हैं, जब हम एक-दूसरे के विचारों से सहमत नहीं होते। मैं और ऋषि भी उस दौर से गुजरे हैं। हालांकि, हमने मिलकर सारी प्रॉब्लम्स को सॉल्व किया है। एक-दूसरे को समझा है। इसी वजह से हम पिछले 37 साल से साथ हैं।”

ये भी पढ़ें :-  पर्सनल जिम ट्रेनर का खुलासा: 'हनीप्रीत' कटरीना बनना चाहती थी, जिसके लिए घंटों बहाती थी जिम में पसीना

इन दोनों ने एक साथ 12 फिल्मों में काम किया है। इन दोनों का एक बेटा और एक बेटी है। बेटे का नाम रणबीर कपूर है बॉलीवुड का मशहूर अभिनेता है। जब की बेटी नाम रिद्धिमा है जो एक फैशन डिजाइनर हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>