पुलिस विभाग में सुधार हेतू पुलिस महानिर्देषक को लिखा पत्र

Aug 01, 2016

छतरपुर – मध्य प्रदेष राज्य स्तरीय अधिमान्य पत्रकार , सामाजिक समरसता के धनी समाजसेवी श्री संतोष गंगेले ने मध्य प्रदेष पुलिस महानिर्देषक श्री ऋषि कुमार षुक्ला को भेजे ज्ञापन पत्र में मध्य प्रदेष पुलिस विभाग में सुधार करने का अनुरोध करते हुए लिखा है कि प्रदेष के पुलिस विभाग में अपराधों की रोक थाम एवं जनता की समस्याओं को हल करने केलिए पुलिस विभाग में सुधार की आवष्यकता है इसलिए प्रदेष के डीजीपी साहब को किसी भी थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट देने वाले के लिए उसका पहचान पत्र आवष्यक किया जावे, सूचना दाता का मोवाईल नम्बर आवष्यक दर्ज किया जावे । थाना क्षेत्र के संगीन अपराधों में लिप्त अपराधिओं की थाना के बोर्ड पर फोटो एवं उसका नाम पता आवष्यक चस्पा कराये जावें । पुलिस के सहयोगी मित्र ग्राम एवं नगर रक्षा समितिओं के सदस्यों को विषेष बर्दी, सीटी, टार्च, डंडा के साथ -साथ डेढ़ हजार रू0 मासिक मानदेय प्रदान किया जावे, नगर एवं ग्रामों में पुलिस जनता संवाद षिविरों का आयोजन किया जावे जिसमें क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिओं को भी ष्षामिल किया जावे । प्रत्येक थाना क्षेत्र में ष्षाॅय काल 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रमुख मार्गो पर चैकिंग आवष्यक करने के आदेष जारी किए जावे । इस प्रकार की कार्यप्रणाली से जनता में पुलिस के प्रति विष्वास जागेगा साथ ही पुलिस की जनता के बीच रक्षक के रूप में पहचान बनेगी ।

गणेषषंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के प्रान्तीय अध्यक्ष समाजसेवी श्री संतोष गंगेले ने प्रदेष के मुख्य मंत्री श्री षिवराज सिंह चैहान , प्रदेष के मुख्य सचिव श्री अंटोनी जे.सी. डिया, श्री बी.पी. सिंह अपर मुख्य सचिव गृह विभाग, श्री जे.एन. कंसोटिया प्रमुख सचिव, महिला एंव बाल विकास, श्री आषीष उपाध्याय प्रमुख सचिव उच्च षिक्षा श्री के0के0 सिंह ्रपमुख सचिव -राजस्व विभाग, मध्य प्रदेष के जन सम्पर्क एवं संसदीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्कूल षिक्षा मंत्री श्री कुॅवर बिजय ष्षाह, किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गोरीषंकर चतुर्भुज बिसेन, महिला एंव बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस, राजस्व मंत्री श्री उमाषंकर गुप्ता जी, गृह एंव परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर जन षिकायत मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया एवं राज्य मंत्री श्री दीपक जोषी एवं श्री सुरेन्द्र पटवा को उनके संबधित विभागों में आम जनता के हितों को लेकर अनेक समस्याओं के निराकरण के लिए पत्र भेजा गया है ।

समाजसेवी श्री संतोष गंगेले ने बताया है कि संगठन पत्रकारों के हितों की रक्षा के साथ साथ प्रदेष में षिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, समरसता, समाज, बेटी बचाओं – बेटी पढ़ाओं, बृक्षा रोपण, भारतीय संस्कृति एंव संस्कारों को बचाने को लेकर दो दसक से प्रदेक के अनेक ग्रामीण एवं नगरीय स्कूल पाठषालाओं में बाल सभाओं के माध्यम से युवा वर्ग को प्रात्साहित करते आ रहे है , लगातार तीन बर्षो से प्रदेष के 15 से अधिक जिला में संगठन के बैनर से सामाजिक समरसता को लेकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रषासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधिओं, समाजसेवी नागरिकों को मंच के माध्यम से सम्मानित किया गया है । भारत सरकार एवं प्रदेष सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को भी संगठन के माध्यम से जनता तक पहुॅचने का कार्य जारी है । (संतोष गंगेले)

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>