अदालत के आदेश के बाद भी, शेख़ ज़कज़की को जेल से अब तक क्यों नहीं रिहा किया गया: इब्राहीम मूसा

Jan 17, 2017
अदालत के आदेश के बाद भी, शेख़ ज़कज़की को जेल से अब तक क्यों नहीं रिहा किया गया: इब्राहीम मूसा

नाइजीरिया इस्लामी आंदोलन के प्रवक्ता इब्राहीम मूसा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नाइजीरियाई सरकार को अदालत के फ़ैसले को न मानने का आरोप लगाया। और कहा है कि अदालत के अनुसार, शेख़ इब्राहीम ज़कज़की को तुरंत जेल से रिहा किया जाये। मूसा का कहना है कि देश में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों और उनके नेता शेख़ ज़कज़की पर जुल्म का मक़सद शियों की पहचान को ख़त्म करना है। लेकिन सरकार की यह साज़िश नाकाम हो गई और आज अदालत के फ़ैसले से सारी चीजे साफ़ हो गयी है।

उल्लेखनीय है कि 2015 में नाइजारियाई सैनिकों ने इमामबाड़े और शेख़ ज़कज़की के घर पर हमला करके हज़ारों शिया मुसलमानों को शहीद कर दिया था और उनके नेता को गिरफ़्तार कर लिया था। शेख़ ज़कज़की की रिहाई के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए नाइजीरिया की जनता ने कई बार शांतिपूर्ण प्रदर्शन किए थे। जनता की मांग और अदालत द्वारा शेख़ ज़कज़की को तुरंत रिहा करने के आदेश के बावजूद, नाइजीरियाई सरकार उनकी रिहाई को लेकर टाल मटोल करती आ रही है।

जानकार सूत्रों का कहना है कि सरकार कुछ विदेशी ताकतों के दबाव में अदालत के आदेश का पालन नहीं कर रही है। इस बीच शेख़ इब्राहीम ज़कज़की ने जेल से अपने अनुयाईयों के लिए एक संदेश में कहा है कि जेल से रिहा न किए जाने का उन्हें कोई तकलीफ नहीं है, इसलिए कि अल्लाह हर समय में अपने बंदों की भलाई का इंतेज़ाम करता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>