31 मार्च तक दिल्ली की झुग्गी बस्तियां खुले में शौच से मुक्त होंगी : केजरीवाल

Jun 23, 2017
31 मार्च तक दिल्ली की झुग्गी बस्तियां खुले में शौच से मुक्त होंगी : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली की सभी झुग्गी बस्तियां और कालोनियां अगले साल 31 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा, “आम आदमी पार्टी (आप) गरीब की पार्टी है। हमें विधानसभा की 70 में से 67 सीटें मिलीं क्योंकि गरीब लोगों ने हमें वोट दिया। हमारी सरकार ने दो सालों में 10,583 शौचालय बनवाए हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है।”

केजरीवाल दक्षिण दिल्ली के लापजत नगर में मद्रासी बस्ती में 110 सार्वजनिक शौचालयों के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

आप नेता ने कहा, “झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों के लिए खुले में शौच एक प्रमुख समस्या है, खास तौर से महिलाओं के लिए। शहर भर में कुल 810 नए सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया गया है।”

ये भी पढ़ें :-  उप्र : दुग्ध समितियों में महिलाओं को प्राथमिकता देगी योगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल ने पहले ही फैसला किया है कि एक जनवरी 2015 से पहले बनाई गई झोपड़ियों को तब तक नहीं हटाया जाएगा, जब तक कि वहां रहने वालों के लिए कहीं और रहने का वैकल्पिक इंतजाम नहीं हो जाए।

उन्होंने कहा कि संगम विहार में झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए 583 ईंट के घरों का निर्माण शुरू हो गया है और इसे कुछ महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>