महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत को सम्मानित करेगी दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी

Jul 22, 2017
महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत को सम्मानित करेगी दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को सम्मानित करने का फैसला किया है। हरमनप्रीत इंग्लैंड में जारी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध तूफानी शतकीय पारी की मदद से भारत को जीत दिलाई थी। हरमनप्रीत कौर ने अपने जीवन की अब तक की बेहतरीन पारी खेली, जिसकी बदौलत सेमीफाइनल में भारत ने आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचा। हरमनप्रीत ने 115 गेंदों में 7 छक्क तथा 20 चौकों की मदद से नाबाद 171 रन बनाए।

हरमनप्रीत कौर भारत के लिए सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दीप्ति शर्मा ने इस वर्ष की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 188 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें :-  टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, पाकिस्तानी फैंस का बुरा हाल

हरमनप्रीत को इस सफलता पर बधाई देते हुए दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, “सारा देश, विशेष तौर पर सिख भाईचारा उस पर सम्मान महसूस कर रहा है तथा उसकी प्राप्ति ने विश्व भर में सिख कौम का सम्मान बढ़ाया है।”

सिरसा ने कहा कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने हरमनप्रीत कौर के इंग्लैंड से लौटने पर उसका सम्मान करने का फैसला किया है। सिरसा ने उसके पिता हरमिंदर के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत दौरान उनको हरमनप्रीत कौर की शानदार पारी के लिए मुबारकबाद दी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>