दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के ऊपर पुलिस ने दर्ज की FIR , रेप पीड़िता का नाम उजागर करने का हैं आरोप

Jul 26, 2016

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ रेप पीड़िता का नाम सार्वजनिक करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। स्वाति के खिलाफ रेप का शिकार हुई बुराड़ी की दलित बच्ची का नाम उजागर करने के लिए आईपीसी की धारा 228 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक 14 साल की रेप पीड़िता को पहले महिला आयोग, कोर्ट, लीगल सेल अथॉरिटी के सामने पेश किया गया था। तब उसने किसी भी तरह की ज्यादती की शिकायत नहीं की थी। महिला आयोग के सामने उसने अपनी मां के साथ अपने मतभेद की शिकायत की थी। मेडिकल जांच के बाद वो घर चली गई। मेडिकल जांच भी उसने पूरी नहीं कराई। उसके एक महीने बाद उसे भर्ती कराया गया। आंतरिक चोटों के चलते शनिवार को उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें :-  बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में कांग्रेस उपाध्यक्ष के ऊपर FIR दर्ज

महिला आयोग ने शनिवार को एसएचओ को नोटिस जारी कर पूछा था कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया। साथ ही पीड़िता के परिवार को पुलिस सुरक्षा देने की भी मांग की थी। पुलिस को नोटिस का जवाब तीन दिन में देना था लेकिन इन्हीं तीन दिन में पुलिस ने उल्टे स्वाति मालीवाल के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया।

खास बात ये है कि आज ही आम आदमी पार्टी यूथ विंग और महिला शक्ति ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और दिल्ली पुलिस की उसपर नाकामी के चलते प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें :-  बिहार : प्रश्नपत्र लीक मामले में आईएएस गिरफ्तार, एसोसिएशन नाराज

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected