दिल्ली : अदालत परिसर में झड़प, जान से मारने की धमकी दी गई

Mar 26, 2017
दिल्ली : अदालत परिसर में झड़प, जान से मारने की धमकी दी गई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ मानहानि के एक मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली की एक निचली अदालत में शनिवार को दोनों पक्षों के वकीलों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई और बचाव पक्ष के वकीलों ने दावा किया कि अदालत परिसर में उन्हें ‘जान से मारने की धमकियां’ दी गईं। केजरीवाल और पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मानहानि का दावा किया है, जिस पर शनिवार को सुनवाई हुई।

मामले में आरोपी आप नेता राघव चड्ढा ने आईएएनएस से कहा, “जेटली द्वारा दायर किए गए मानहानि के मामले में अदालत में मुझे और पेश हुए अन्य आप नेताओं को दूसरे पक्ष के वकीलों ने अदालत परिसर के अंदर से जान से मारने की धमकी दी।”

चड्ढा ने कहा, “सुनवाई के दौरान ही विवेक शर्मा नाम के एक वकील ने हमें धमकी दी और कहा कि वह अदालत से बाहर आने पर हम सभी को देख लेगा। हमने अदालत से व्यक्ति के खिलाफ उसके दुर्व्यवहार के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”

चड्ढा ने कहा कि वह धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

पटिलाया हाउस अदालत में सुनवाई के दौरान जेटली के खुद अदालत में पेश न होने को लेकर दोनों पक्षों के वकीलों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई।

वकीलों के बीच इस झड़प के चलते अदालत की कार्यवाही थोड़ी देर के लिए बाधित हो गई।

बचाव पक्ष ने जेटली को व्यक्तिगत तौर पर अदालत में पेश होने से छूट दिए जाने का विरोध किया और कहा कि इससे तो सुनवाई के दौरान उनका पक्ष सत्यापित नहीं हो पाएगा।

बचाव पक्ष ने जेटली के उपस्थित न होने के आधार पर कहा कि या तो आप नेताओं को बरी किया जाए या अदालत की कार्यवाही स्थगित की जाए, जिसका जेटली के वकीलों ने विरोध किया।

सुनवाई के दौरान केजरीवाल अन्य आप नेताओं, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, चड्ढा और दीपक वाजपेयी उपस्थित थे। वाजपेयी ने कुछ पूर्व प्रतिबद्धताओं के चलते व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होने से छूट की मांग की, जिसकी अदालत ने इजाजत दे दी।

खचाखच भरी अदालत में सुनवाई चल ही रही थी कि एक वकील ने तेज आवाज में बचाव पक्ष के वकीलों को ‘अदालत से बाहर देख लेने’ की धमकी दी।

केजरीवाल और बचाव पक्ष के वकीलों ने अदालत से अपनी जान को ‘गंभीर खतरा होने’ की शिकायत की और धमकी देने वाले वकील को गिरफ्तार किए जाने का अनुरोध किया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>