दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ई-रिक्शा चालकों को दी 30-30 हजार रुपये की छूट

Jul 16, 2017
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ई-रिक्शा चालकों को दी 30-30 हजार रुपये की छूट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली सरकार से पंजीकृत 6,000 ई-रिक्शा चालकों के लिए 30-30 हजार रुपये की रियायती राशि जारी कर दी। इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वासी जिन समस्याओं से जूझ रहे हैं, उनमें प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या है और ई-रिक्शा वायु प्रदूषण कम करने का अच्छा समाधान है।

केजरीवाल ने कार्यक्रम के दौरान दो महिला ई-रिक्शा चालकों सहित 26 ई-रिक्शा चालकों को रियायती राशि जारी करने संबंधित घोषणा-पत्र प्रदान किए।

केजरीवाल की इस घोषणा के साथ ही दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग द्वारा सत्यापित 6,000 ई-रिक्शा चालकों के लिए कुल 15 करोड़ रुपये की रियायती राशि जारी की गई। कार्यक्रम के दौरान घोषणा की गई कि रियायती राशि सीधे उनके बैंक खातों में जमा होगी।

दिल्ली सरकार ने इससे पहले 2015 में नए पंजीकृत ई-रिक्शा चालकों को 15-15 हजार रुपये की रियायत देने की घोषणा की थी। लेकिन एक अप्रैल, 2016 को रियायती राशि बढ़ाकर 30,000 रुपये कर दी गई।

योजना के मुताबिक कोई भी व्यक्ति सिर्फ एक ई-रिक्शा पर रियायत पा सकता है। उसी व्यक्ति द्वारा और ई-रिक्शा खरीदने पर रियायत नहीं दी जाएगी। रियायत की यह राशि दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) अपने एयर एंबिएंस फंड से जारी करेगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>