दिल्ली: बीजेपी विधायक ओम प्रकाश दिल्ली विधानसभा से दो सेशन के लिए सस्पेंड

Apr 01, 2016

नई दिल्ली- चांदनी चौक विधायक अलका लांबा के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने वाले मामले में दिल्ली बीजेपी के विधायक ओम प्रकाश शर्मा को दिल्ली विधानसभा से अगले दो सेशन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। हालाँकि सस्पेंड होने के बाद शर्मा अलका लाम्बा को अपनी बहन बताने लगे !

ज्ञात हो कि 25 नवम्बर 2015 को असेंबली में एक बहस के दौरान शर्मा ने अलका पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मामला उस वक्त का है, जब डिबेट में शर्मा ने अपनी असेंबली में नाइट शेल्टर का मुद्दा उठाया था। असेंबली में अलका ने शर्मा से कहा, ‘तुम क्या बोल रहे हो, तुम तो नशे का बिजनेस करते हो’ इसके जवाब में शर्मा ने लांबा से कह दिया, ‘तुम तो रातभर घूमने वाली (औरत) हो।’ शर्मा के इस कमेंट पर काफी बवाल मचा था। शर्मा द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी मामले की जांच के लिए दिल्ली असेंबली ने ये मामला एथिक्स कमेटी को सौंप दिया था। कमेटी ने तीन महीने की जांच में शर्मा को दोषी पाया है। कमेटी की रिपोर्ट के बाद गुरुवार को शर्मा के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

इससे पहले, अगस्त 2015 में ओपी शर्मा ने अलका लांबा को ‘नशे का आदी’ बताते हुए विवाद खड़ा कर दिया था। अलका पर दिल्ली के चांदनी चौक में ‘नशा विरोधी अभियान’ के दौरान हमला हुआ था और इसी पर टिप्पणी करते हुए शर्मा ने अभियान का नेतृत्व करने के पीछे उनकी ‘मंशा’ पर सवाल खड़े किए थे। चांदनी चौक में दुकानों में तोड़फोड़ के लिए चांदनी चौक की विधायक लांबा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘गुंडों’ की संलिप्तता के आरोप लगाते हुए शर्मा ने धमकी दी थी कि भविष्य में इस तरह के मामलों में बीजेपी के ‘लाठियों से लैस’ कार्यकर्ता जवाबी कार्रवाई करेंगे।

ओपी शर्मा ने मांगी माफी ओपी शर्मा ने बुधवार को आप एमएलए अलका लांबा से कथित आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में माफी मांग ली है। इस बारे में शर्मा ने कहा, “मेरा अलका को हर्ट करने का कोई इरादा नहीं था। वह मेरी छोटी बहन जैसी हैं।” ओम प्रकाश शर्मा, दिल्ली में विश्वास नगर से बीजेपी के विधायक हैं। एथिक्स कमेटी ने मामले की जांच कर बुधवार को अपनी रिपोर्ट विधानसभा को सौंप दी। इसमें कहा गया है कि शर्मा को कमेटी ने 4 बार माफी मांगने का मौका दिया, जिसे उन्होंने नकार दिया। कमेटी ने उन्हें मामले में दोषी पाया, इसलिए उन्हें असेंबली की मेंबरशिप से बर्खास्त किया जाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>