BJP नहीं चाहती है दिल्ली में सफल हो ऑड-इवन: CM केजरीवाल

Apr 16, 2016

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो चाहते हैं कि ऑड-इवन फेल हो जाए। शनिवार सुबह ट्वीट करते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी लोगों से कह रही है कि वो ऑड-इवन को ना मानें। केजरीवाल ने बीजेपी सांसद विजय गोयल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है।

हालांकि इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली की जनता पर भरोसा जताते हुए कहा कि यहां के लोग बीजेपी के इस मंसूबे को फेल कर देंगे। गौरलतब है कि दिल्ली में ऑड-इवन का दूसरा चरण 15 अप्रैल से एक बार फिर लागू हो गया है जो 30 अप्रैल तक चलेगा।

शुक्रवार को ऑड-इवन पार्ट-2 के पहले दिन दिल्ली में सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम होने से मेट्रो में भीड़ बढ़ गई। जिससे मेट्रो में तकनीकी खराब की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना कर पड़ा। कई रूटों पर मेट्रो के देरी से चलने की भी खबरें हैं। वैसे तो रामनवमी की सरकारी छुट्टी होने की वजह से तमाम सरकारी दफ्तर बंद हैं। लेकिन फिर भी मेट्रो में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। मेट्रो के दिलशाद गार्डन और शास्त्री पार्क रूट पर तकनीकी खराबी से यात्रा प्रभावित हुई। इस रूट पर मेट्रो के फेरे में कटौती कर दी गई है। मेट्रो सेवा में यह कटौती तब की गई जब 23 किलोमीटर लंबे इस रेड लाइन कोरिडोर पर ओवरहेड तार दो जगहों पर टूट गईं। रूट बाधित होने से यात्री परेशान हैं। मेट्रो कर्मचारी ओवर हेड तार की मरम्मत में जुटे हैं। इसके अलावा कश्मीरी गेट से तीस हजारी रूट पर भी तकनीकी कारणों से मेट्रो की सेवाओं पर असर पड़ा। जिससे इस रूट के मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई। सबसे ज्यादा शाहदरा और सीलमपुर स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ देखने को मिली। जिसके बाद दिल्ली परिवहन विभाग की ओर से 10 बसें कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई गई है। साथ ही सुबह में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर यात्री करीब 25 मिनट तक फंसे रहे जब इंदिरा गांधी एयरपोर्ट स्टेशन पर एक ट्रेन के दरवाजों में गड़बड़ी आ गई थी।

वहीं ऑड-इवन की वजह से दिल्ली की सड़कों पर वाहनों की भीड़ कम दिखाई दे रही है। ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए सड़कों पर 2000 ट्रैफिक पुलिस जवान तैनात हैं। इसके अलावा करीब 5 हजार सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स भी जगह-जगह मौजूद हैं। लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने 519 प्राइवेट बसें उतारी है। डीटीसी की चार हजार बसें भी सड़कों पर दौड़ रही हैं। उधर ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले कई वाहनों के चालान भी काटे गए। दोपहर दो बजे तक 511 चालान काटे जा चुके थे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>