दिल्ली : ओखला की झुग्गी में आग, पांच लोगों की मौत

Jun 27, 2017
दिल्ली : ओखला की झुग्गी में आग, पांच लोगों की मौत

दिल्ली की एक झुग्गी में सोमवार को आग लगने से एक छह साल की बच्ची सहित पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। परिवार के एक सदस्य ने कहा कि पीड़ित सभी नौ लोग रिश्तेदार हैं, जो ओखला औद्योगिक क्षेत्र-1 की एक झुग्गी में एक झोपड़ी के बाहर शादी समारोह से पहले भोज कार्यक्रम को लेकर जमा हुए थे। दुर्घटना उस वक्त हुई, जब वे एक जलते चूल्हे के समीप एक गैस सिलिंडर को स्टोव से जोड़ने का प्रयास कर रहे थे। रात नौ बजे के आसपास गैस लीक होने के कारण आग लगी।

पीड़ितों को सफदरजंग तथा ईएसआई अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां चार लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि पांचवें की इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये भी पढ़ें :-  पहली बार संभोग के दौरान सभी स्त्रियों को रक्त आना इसलिए नहीं है ज़रूरी, जानिए

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान खुशी (6), शशिकांत (19), उषा (42), लालसा व सांत्रा के रूप में हुई है।

रविकांत (26), सुरेंद्र (45) तथा गुड्डू (27) का इलाज सफदरजंग अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई (ईएसआई) में चल रहा है, जबकि जितेंद्र (18) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

घर में उत्सव का माहौल था, क्योंकि रविकांत की बुधवार को शादी थी। उत्तर प्रदेश से लगभग 20 रिश्तेदार आए थे और झोपड़ी के सामने एक रसोई बनाया गया था।

चश्मदीदों के मुताबिक, कुछ लोग झोपड़ी के एक कमरे में फंस गए, क्योंकि दरवाज या तो फंस गया या बंद था। उन्हें बचाने में चार लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें :-  छत्तीसगढ़: बालोद में करंट से परिवार के 4 लोगों की मौत

मृतकों का अंत्यपरीक्षण बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में किया जाएगा।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>