‘डियर’ वॉर के बाद, स्मृति ईरानी ने फेसबुक पर किया इमोशनल पोस्ट

Jun 16, 2016

नयी दिल्ली। बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के बीच ‘डियर’ वॉर के बाद अब स्मृति ईरानी ने अपने फेसबुक पेज पर इमोशनल पोस्ट किया है। स्मृति ने देर रात ये भावुक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने अपने निजी जीवन से लेकर राजनीतिक संघर्ष का जिक्र किया है। ट्विटर पर चले डियर विवाद के बाद उनका ये पोस्ट तेजी से वायरल हो गया है। बुधवार को लिखे गए इस पोस्ट को अब तक 2252 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है, जबकि 5000 से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं।

ट्विटर पर कांग्रेस महिला नेता से भिंड़ी स्‍मृति ईरानी, पूछा कुछ प्‍लान है क्‍या?

ये भी पढ़ें :-  भारत को डिजिटल बनाने के लिए चाहिए 8000000 वाईफाई हॉटस्पॉट

अपने पोस्ट में स्मृति ईरानी ने लिखा है कि वो एक मध्‍यमवर्गीय परिवार में पैदा हुईं थीं। जब वो छोटी थी तो उस वक्त लड़कियों को जवाब नहीं देने के लिए कहा जाता था। लोगों को इससे फर्क नहीं पड़ता था कि लड़के, लड़कियों को कितना अपमानित करते थे। अगर कोई लड़की जवाब देती भी थीं तो उसे अक्खड़ मान लिया जाता था। सवाल ये है कि लड़कियों जवाब क्यों नहीं देना चाहिए? लड़कियों को चुप रहने को क्यों कहा जाता है? हमेशा यही कहा गया कि इससे कोई फायदा नहीं है। नुकसान तुम्हारा होगा, लड़के का कुछ नहीं बिगड़ेगा।

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव- महागठबंधन तय, RLD- 20 और कांग्रेस-89 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

उन्होंने अपने पोस्ट में अपने टीवी करियर की भी बाते लिखी है। उन्होंने लिखा है कि वहां ना चाहते हुए भी आपको बहुत कुछ करना पड़ता है। सिर्फ प्रतिभा और कड़ी मेहनत के दम पर सफलता नहीं मिलती। राजनीति में आपको जमीन से उठकर काम करना पड़ता है। राजनीति में अपने पुराने दिनों के बारे में स्मृति ईरानी ने लिखा है कि जैसे ही आपको एचआरडी मिनिस्‍टर बनाया जाता है, कुछ ‘बुद्धिजीवी’ आपको ‘अनपढ़’ कहने लगते हैं। उन्होंने अपने पोस्ट के आखिरी में मानव संसाधन मंत्री के तौर पर अपनी उपलब्धियों का भी जिक्र किया है। पढ़िए स्मृति का भवानात्मक पोस्ट…

ये भी पढ़ें :-  साइकिल चिह्न अखिलेश को दिए जाने पर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे शिवपाल

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected