दीपा की बीएमडब्ल्यू विवाद से त्रिपुरा के विकास पर छिड़ी लंबी बहस

Oct 13, 2016
दीपा की बीएमडब्ल्यू विवाद से त्रिपुरा के विकास पर छिड़ी लंबी बहस
ओलंपियन दीपा करमाकर ने खराब सड़क और मेंटीनेंस शोरूम न होने का हवाला देकर सचिन से मिली बीएमडब्ल्यू लौटाने की बात क्या कह दी कि त्रिपुरा के विकास पर बहस छिड़ गई। महज दस हजार की नकदी लेकर चुनाव लड़ने वाले मुख्यमंत्री मणिक सरकार के आगे हर अस्त्र बेकार चले जाने पर अब  विरोधी नेता इसे मुद्दा बनाने में जुटे हैं। उनका कहना है कि यह राज्य के लिए शर्मनाक है कि यहां बीएमडब्ल्यू चलने लायक सड़के नहीं है। देश का ऐसा राज्य है, जहां बीएमडब्ल्यू की मेंटीनेंस के लिए कोई शोरूम नहीं है। आखिर सूबे के पिछड़ेपन लेकर कितना गलत संदेश पूरे देश में जा रहा। क्या यही चार बार की कम्युनिस्ट सरकार का विकास।
चार बार से है वामपंथी सरकार
पूर्वोत्तर में त्रिपुरा वामपंथी राजनीति का गढ़ है। केरल और पं. बंगाल जैसे सूबे में भले ही विरोधी दल वामपंथी किला ढहाने में सफल रहे हों मगर त्रिपुरा में किसी की दाल नहीं गली। पिछले चार बार से यहां लगातार मणिक सरकार है। 2013 में हुए चुनाव में राज्य की 60 में से 30 सीटें मणिक की पार्टी ने जीती।
क्या कहा था दीपा के कोच ने
दीपा का परिवार त्रिपुरा के छोटे से कस्बे अगरतला में रहता है।  कोच बिश्वेश्वर नंदी ने बताया कि दीपा के परिवार से बातचीत के बाद बीएमडब्ल्यू लौटाने का फैसला किया गया है। क्योंकि दीपा के घर तक बीएमडब्ल्यू लायक न तो सड़क है न ही आसपास कोई सर्विस सेंटर है। जरूरत पड़ने पर कार की मरम्मत के लिए कोलकता के शोरूम तक ले जाना होगा। ऐसे में कार की देखरेख में ही समय जाया चला जाएगा। खेलों में ध्यान भटकेगा।
सचिन ने गिफ्ट की थी कार
रियो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्श से दीपा ने देश का दिल जीत लिया था। एथलीट दीपा करमाकर ने पहली बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं। इस पर ओलंपिक में पदक पाने वालीं बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, पहलवान साक्षी के साथ दीपा को भी सचिन तेंदुलकर ने एक समारोह में बीएमडब्ल्यू गिफ्ट की थी।
पत्रकार ने दी बहस को हवा
वरिष्ठ टीवी पत्रकार चंद्र प्रकाश  ने बयान के जरिए बीएमडब्ल्यू को त्रिपुरा के विकास से जोड़ा। फेसबुक पर लिखा कि- जिमनास्ट दीपा करमाकर ने त्रिपुरा की गई गुजरी हालत के बारे में जो कुछ कहा है, वैसा किसी ने गुजरात के बारे में बोल दिया होता तो आज प्राइम टाइम पर बहस का टॉपिक होता।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>