डिविलियर्स 6 सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे, द.अफ्रीका को न्यूजीलैंड सीरीज से पहले दोहरा झटका

Aug 03, 2016

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2004 में टेस्ट मैच में डेब्यू करने के बाद से अब तक कोई भी मैच चोट के चलते नहीं छोड़ा था, लेकिन बिना चोट के 106 मैच खेलने के बाद अब उनका यह रिकॉर्ड टूटने जा रहा है, क्योंकि डिविलियर्स न्यूजीलैंड के खिलाफ इस माह शुरू होने वाली सीरीज में हाथ में लगी चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. उनके साथ ही तेज गेंदबाज मॉर्ने मॉर्कल भी एक बार फिर चोटिल हो गए हैं. ऐसे में फाफ डुप्लेसिस को उनकी जगह टीम की कमान सौंपी गई है.

डिविलियर्स को कैरिबियाई प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में चोट लगी थी. इसके कारण उन्हें लगभग छह हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहना होगा. तेज गेंदबाज मॉर्ने मॉर्केल भी पीठ में चोट के कारण 4 से 6 हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड के दक्षिण अफ्रीका दौरे में दो टोस्ट मैच खेले जाएंगे. पहला मैच 19 अगस्त को डरबन में और दूसरा सेंचुरियन में 27 अगस्त से खेला जाएगा.

अपनी चोट के बारे में एबी डिविलियर्स ने कहा, ‘जाहिर है न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाने पर मुझ दुख होगा ही, खासतौर से इसलिए क्योंकि 2004 में डेब्यू करने से लेकर अब तक मैंने चोट के कारण कोई भी टेस्ट मैच मिस नहीं किया है.’

डिविलियर्स ने आगे कहा, ‘हालांकि इसके बाद आने वाली सीरीजों को लेकर मैं उत्साहित हूं. फिलहाल मुझे अपनी चोटिल कोहनी को ठीक होने के लिए समय देना होगा. हमने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में जीत दर्ज करके सीरीज का सुखद अंत किया था और मुझे विश्वास है कि फाफ की अगुवाई में टीम सफलता हासिल करेगी.’

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी ने कहा, ‘एबी ने कैरिबियन लीग के दौरान अपनी बाईं कोहनी में दर्द की शिकायत की थी और एमआरआई में स्कैन में चोट का पता चला था.

टीम इस प्रकार है: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), काइल एबॉट, हाशिम अमला, तेंबा बावुमा, स्टीफन कुक, क्विंटन डि कॉक, जेपी डुमिनी, डीन एल्गर, क्रिस मॉरिस, वेन पार्नेल, वर्नन फिलेंडर, डेन पीट, कागिसो रबाडा, डेल स्टेन और स्टियान वान जिल।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>