भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ के डीविलियर्स ने बांधे पुल, ‘जिसे सुनकर हर भारतीय को होगा गर्व’

Jan 22, 2018
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ के डीविलियर्स ने बांधे पुल, ‘जिसे सुनकर हर भारतीय को होगा गर्व’

इन दिनों भारत साउथ अफ्रीका के दौरे पर गयी हुई है, जहाँ पर उसे शुरूआती 2 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है, इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

बता दे कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स ने भारतीय टीम के स्टार फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की, उन्होंने शमी को भारत का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज बताया, अफ्रीका के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध शमी का टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त पेस अटैक रहा है। उन्होंने शमी के बारें में बात करते हुए कहा कि वह अफ्रीका में अपनी कलात्मक स्विंग गेंदबाजी और पेस अटैक के बलबूते पर बल्लेबाजों को काफी परेशान करने में कामयाब रहे है। अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि,”वह इंडिया की ओर से खेलने वाले अब तक के सबसे प्रभावशाली टेस्ट गेंदबाज हैं।”

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन में हुए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 49 रन देकर 4 दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था। इसके अलावा भी शमी ने अफ्रीकी पिचों पर कई बार बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के अटैक के दम पर खराब शॉट खेलने के लिए मजबूर किया है। अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने शमी के बारें में बात करते हुए कहा कि, “अगर शमी को किसी भी एक गेंदबाज का साथ मिलता तो उनसे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती थी।”

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स ने कहा कि, ” वह अफ्रीका के लिए भी खेल सकते थे, वह तेज गेंदबाजी आक्रमण में अच्छी तरह फिट बैठते ” पूर्व तेज गेंदबाज डिविलियर्स ने शमी के बारें में आगे बात करते हुए कहा कि,” शमी लगातार 140 प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, और उनमे सबसे ख़ास बात ये है कि वह लगातार फर्स्ट स्लिप की लाइन पर गेंदबाजी करते हैं, इस लाइन पर लगातार गेंदबाजी करते हुए मैंने बहुत ही कम गेंदबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखा है, जिनमें ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा, शॉन पॉलक, इयान बॉथम और मौजूदा समय के अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन शामिल हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>