दबंगो से तंग आकर 11वीं छात्रा ने दी जान

Aug 29, 2016
दबंगो से तंग आकर 11वीं छात्रा ने दी जान

उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के तमाम दावें कर रही है वहीं छात्राओं को भी बेहतर शिक्षा देने की कोशिश में लगी है मगर लचर कानून-व्यवस्था से सरकार के मंसूबों पर पानी फिर रहा है। ताजा मामला बुन्देलखण्ड के महोबा जिले का है जहां 17 वर्षीय छात्रा को शोहदों की छेड़खानी से आजिज आकर अपनी जान तक गवानी पड़ी। छात्रा से शोहदें आये दिन न केवल छेड़खानी करते थे बल्कि उसके साथ सरेराह अश्लीलता भी करते थे। परिजनों ने बताया कि लोक-लाज के डर से सब खामोश रहे और नतीजन छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटी की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया और परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

महोबा के थाना श्रीनगर कसबे के मुहल्ला बजरंग कालोनी में रहने वाली 17 वर्षीय सबनम को भी इस छेड़खानी से तंग आकर अपनी जान देनी पड़ गई। दरअसल श्रीनगर कस्बे के राजकीय इंटर कॉलेज में सबनम 11 में पढ़ती थी। शबनम अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर थी मगर दो शोहदें उसे आये दिन कॉलेज आते और जाते समय उसके साथ छेड़खानी करते थे। कस्बा निवासी सुहेल और ग्राम बिलरही निवासी वीर सिंह उसका बाइक से पीछा करते कभी बाइक से उसका रास्ता रोक लेते तो कभी सरे राह उसका हाथ पकड़कर अश्लीलता करते थे।

गरीब घर की शबनम ने दोनों को कई बार चप्पल दिखाकर डराने का प्रयास किया लेकिन शोहदें अपनी हरकतों से बाज ही नहीं आ रहे थे। शबनम ने लड़कों द्वारा छेड़े जाने की बात अपने परिजनों को भी बताई मगर कमजोर परिवार ने पुलिस से शिकायत तक नहीं की अलबत्ता सुहेल के परिजन से जरूर उसकी हरकतें रोकने की मिन्नतें की मगर दोनों ही सोहदें शबनम को आये दिन मौका पाकर परेशान करते रहते थे।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>