आज मुसलमान पर जुल्म ढाये जा रहे है तो हम चुप है लेकिन कल हमारी बारी है: कन्हैया कुमार

Nov 04, 2016
आज मुसलमान पर जुल्म ढाये जा रहे है तो हम चुप है लेकिन कल हमारी बारी है: कन्हैया कुमार

पंजाब के केपक्खर सिंह और बाबा ईशर सिंह ने वर्ष 1913 में ग़दर पार्टी बनायीं थी। जो आगे चल कर ब्रिटिश राज की नींव हिला दीं। उन्ही की याद में मनाये जाने वाले मेले में हर साल देश की क्रांतिकारी को जुड़ने का निमंत्रण भेज जाता है। इस साल मनाये गए इस कार्यक्रम में मेन गेस्ट के रूप में पहुंचे जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के पूर्व प्रेजिडेंट कन्हैया कुमार थे। जैसे ही कन्हैया कुमार हल आया माहौल लाल सलाम के नारों से गूँज उठा।

समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए देश के मौजूदा हालात पर बात करते हुए और पीएम मोदी की पॉलिसी के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया। कन्हैया ने कहा मुझे गर्व है की दुबारा क्रन्तिकारी जमी पर कदम रखने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें :-  साइकिल चिह्न अखिलेश को दिए जाने पर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे शिवपाल

कन्हैया ने कहा इस मेले का मकसद लोगों को यह याद दिलाने के लिए नहीं की उन्होंने ब्रिटिश राज में क्या किया था। कन्हैया ने आगे कहा क्या शहीदों ने जिस तरह से देश बनाने का सपना देखकर शहादत दी थी क्या वो देश हम बना पाए हैं। सपनों का देश बनाने के लिए हमें क्या करना चाहिए और किस तरह का काम अपने कंधे पर लेना पड़ेगा।

भारत में लग-2 झंडे के लोग देश को अलग तरीके से बताने की कोशिश कर रहे है। इस देश के बारे में हम जब भी बात करते हैं तो हम भारत के लोग’ कहकर संबोधित किया जाता है। न कि हम हिन्दू , मुसलमान, सिख या ईसाई, बिहारी या पंजाबी कहते है। देश के लोग किसी भी भाषा, संस्कृति दिशा, जाति से जुड़े हों लेकिन देश तो सभी का एक है। सरकार का काम है हर नागरिक को बराबर का हक़ दिलाया जाए। अगर हक़ नहीं मिलता है तो उस हक़ को लड़ करके छीन लेना हमारा अधिकार है। इस देश में सबको बराबर जीने का अधिकार है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected