मुंबई के नामी रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, दम घुटने की वजह से हुई 14 लोगो की दर्दनाक मौत

Dec 29, 2017
मुंबई के नामी रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, दम घुटने की वजह से हुई 14 लोगो की दर्दनाक मौत

कल रात भारत के मशहूर शहर मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल में आधी रात को भीषण आग से तकरीबन 14 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई है। और एक दर्जन से भी अधिक लोग अस्पताल के अंदर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं।

बता दे की इनमे से कुछ लोग न्यू ईयर पार्टी मनाने के लिए मुंबई आये थे तथा कुछ लोग अपनी बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए यहाँ जमा हुए थे। एक 28 साल की खुशबू मेहता अपना जन्मदिन मनाने के लिए अपने रिश्तेदारों तथा करीबी दोस्तों के साथ यहाँ जन्मदिन सेलिब्रेट करने के लिए आयी थी। वह सब लोग मुंबई के मोजो रेस्टोंरेट में पार्टी सेलिब्रेट कर रहे थे, तभी अचानक रेस्टोरेंट में आग लग गयी और ये सब लोग अपनी अपनी जान बचाने के लिए दरबाजे की ओर भागे लेकिन वहां सामान रखा हुआ था। निकलने का रास्ता बंद हो चूका था, ये लोग किसी से मदद की उम्मीद रखते तब तक सब लोग अपनी अपनी जान बचा कर रेस्टोरेंट से बहार निकल चुके थे। जब इन लोगो को बहार निकलने के सारे रास्ते बंद दिखयी दिए तब ये सब लोग अपनी जान बचाने के लिए एक टॉयलेट में घुस गए, लेकिन मौत उनका पीछा कर रही थी। टॉयलेट के अंदर धुआं घुसता गया और दम घुटने तथा जलने की वजह से उनकी मौत हो गयी।

ये भी पढ़ें :-  कासगंज हिंसा पर बोले रामगोपाल यादव-'हिंदू ही हिंदू को मार रहा लेकिन फँसाए जा रहे मुसलमान'

ऐसे ही एक 22 साल की यशा ठक्कर भी इस आग की शिकार हुई है, ये पहली बार गुजरात से मुंबई आई थी न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए। यशा न्यू ईयर का जश्न मुंबई में मनाने के लिए काफी उत्तेजित थी। वह 31 दिसंबर की तैयारी बहुत जोरो शोरो से कर रही थी, तथा कल रात वह अपने चचेरे भाई बहन के साथ मोजो रेस्टोरेंट में डिनर करने आई थी। रेस्टोरेंट में आग लगने पर ये अपनी जान बचाने के लिए भागे यशा की चचेरी बहन तो निकल बच गयी लेकिन यशा आग की चपेट में आ गयी। यशा के माँ बाप भी नया साल सेलिब्रेट करने के लिए गुजरात से मुंबई पहुंच चुके थे।

ये भी पढ़ें :-  फिल्म 'पद्मावत' देखने गई लड़की के साथ दोस्त ने सिनेमा हॉल में किया रेप, फेसबुक पर हुई थी दोस्‍ती

अभी तक की जानकारी के अनुसार 14 लोगो की जाने जा चुकी है जिसमे 11 महिलाये है। मोजो रेस्टोरेंट में तकरीबन रात 12:30 बजे आग लगी ये आग पूरी बिल्डिंग में फ़ैल गयी थी दमकल विभाग वालो ने आग पर काबू पा लिया है। इस आग की चपेट में आने से एक दर्जन से भी अधिक लोग जख्मी है जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वैसे मरने वालो में सबसे ज्यादा खुश्बू मेहता के रिश्तेदार और करीबी दोस्त है। सबसे बड़ी दुख की बात ये है कि इस नामी रेस्टोरेंट के अंदर आग बुझाने के लिए कोई यंत्र ही मौजूद नहीं थे। जांच से पता चला है की ये आग शार्ट सर्किट की वजह से हुई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने इस घटना की जांच के सख्त आदेश दिए है। बता दे कि इस घटना की जांच बीएसमी कमिशनर करेंगे। इस खतरनाक दुखद घटना से पूरा देश सदमे में है, सभी राजनेताओ ने इस पर दुःख जताया है।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: बदमाशों ने काट दिया दूल्हे का प्राइवेट पार्ट, 5 दिन बाद होनी वाली थी शादी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>