दिहाड़ी पर मजदूरी करने वाले सुधीर को इनकम टैक्स ने भेजा 333 करोड़ रुपए का नोटिस

Nov 28, 2016
दिहाड़ी पर मजदूरी करने वाले सुधीर को इनकम टैक्स ने भेजा 333 करोड़ रुपए का नोटिस

साढ़े तीन सौ रुपये की रोजाना दिहाड़ी करने वाले मजदूर को आयकर विभाग का 333 करोड़ का नोटिस। दरअसल ये मामला बिहार के बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत निंगा का है। जहाँ सुधीर साह को 28 सितम्बर को असिस्टेन्ट कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स सर्किल-2 ओ पी झा ने आयकर विभाग एक्ट 1961 सेक्शन 147/48 के तहत कार्रवाई के लिए नोटिस भेज दिया है। आयकर विभाग के अनुसार वर्ष 2014-15 में सुधीर साह के खाते से 3 अरब 33 करोड़ दो लाख चौदह हजार 323 रुपये का लेन-देन किया।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ये मामला संगीन में तब आया जब सुधीर साह नोटिस पाने के बाद कार्यालय आया उसने बताया की वो साढ़े चार सौ रुपये की रोजाना दिहाड़ी पर काम करता है। हालाँकि विभाग द्वारा पूछताछ में सुधीर साह ने बताया कि एक व्यक्ति ने उसे गुजरात के जामनगर में एक कंपनी में नौकरी देने के नाम पर पैनकार्ड बनाने को कहा था। उसी व्यक्ति ने पैनकार्ड बनाने के लिए आवेदन भी किया था। लेकिन पैनकार्ड उसके हाथ नहीं आया। उसने बताया कि उसके हाथ में सिर्फ पैनकार्ड के साथ मिलने वाला एक लेटर मिला था। सुधीर ने बताया कि उसका मात्र एक ही खाता है वो भी बरौनी थाना क्षेत्र स्थित हरपुर के इलाहाबाद बैंक में जो कि जनधन योजना के अंतर्गत खुला था। वही आयकर विभाग के असिस्टेन्ट कमिश्नर ओ पी झा ने मिडिया को बताया कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है हो सकता है सुधीर के पैनकार्ड का दुरूपयोग किया गया है। ऐसा भी मुमकिन है कि सुधीर साह के फर्जी अकाउंट खोलकर उसके जाली हस्ताक्षर और बैंक की मिलीभगत कर कॉमोडिटी ट्रांजेक्शन किया गया हो।
सूत्रों की माने तो चेक पर निकासी के सुधीर साह के ही हस्ताक्षर हैं जिसके एवज में इसे कुछ राशि भी दी जाती थी। इसलिए इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. फिंगर एक्सपर्ट से भी जांच कराने का प्रावधान किया जा रहा है। दोषी लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें :-  देश के लिए शहीद हुये दो मुस्लिम सैनिक, दोनों की शहादत को नहीं दिखाया मीडिया ने
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected