रोज़ महिलाओं के साथ जेल में..

May 16, 2017
रोज़ महिलाओं के साथ जेल में..

दुनिया का सबसे अलग ही देश कहलाने वाला नॉर्थ कोरिया एक ऐसा मुल्क है जहां के कानून भी कुछ अलग ही प्रकार के हैं। और नॉर्थ कोरिया रहस्यमय देशों में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि ये एक ऐसा मुल्क है जहां से कुछ न कुछ खौफनाक बातें सामने आती है। अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। मामला कुछ इस तरह है कि नॉर्थ कोरिया की जेल में गार्ड का काम कर चुकी लिम हाई-जिन ने मीडिया को उन जेलों की घिनौना सच बताया है।

लिम हाई-जिन ने बताया कि इन जेलों में काम करने वाले गार्ड्स महिला कैदियों के साथ रेप करते हैं। एक बार उन्होंने अपनी आंखों के सामने एक महिला कैदी को जिन्दा जलते देखा था। बताया कि यहां जेल में काम करने वाले गार्ड्स को ये निर्देश दिए जाते हैं कि कैदियों को इंसान नहीं जानवर समझें। लिम ने जेल में कैदियों को भूख से तड़पकर मरते हुए भी देखा। एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि जब दो कैदी जेल से भाग गए, तो उनके परिवार के 6 लोगों को मार दिया गया था। बाद में उन दोनों भाइयों को भी मौत के घाट उतार दिया गया।

ये भी पढ़ें :-  RSS के नेता ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर दिया विवादित बयान- कहा "ये लोग देश के गद्दार हैं"

नार्थ कोरिया के इन जेलों, जिसे लेबर कैंप भी कहते हैं, वहां करीब 2 लाख से ज्यादा लोग बंद हैं। लिम के अनुसार, इस जगह के अंदर टाइट सिक्युरिटी रहती है। जिम ने अंदर कैदियों की सड़ती हुई लाशें भी देखने की बात बताई। इन जेलों में कैदियों को सुबह 5 बजे उठा दिया जाता है। उसके बाद इनसे लगातार 16 घंटे काम करवाया जाता है। इन्हें एक दिन की भी छुट्टी नहीं दी जाती है। आपको बता दें कि लिम ने चीन के बॉर्डर के पास बने कैम्प 12 में 17 साल की उम्र से गार्ड की नौकरी करना शुरू किया था। यहां करीब 7 सालों तक काम किया था।

ये भी पढ़ें :-  मुस्लिम छात्रा ने पीएम मोदी को लिखा पत्र: सर! एक लड़का एक साल से परेशान कर रहा है....
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>