साइबर हमले से ईवीएम पर संदेह बढ़ा : कांग्रेस

May 18, 2017
साइबर हमले से ईवीएम पर संदेह बढ़ा : कांग्रेस

साइबर हमले से कंप्यूटर, एटीएम के सभी डाटा हैक होने और इससे पहले उत्तर प्रदेश में एक चिप लगाकर पेट्रोल पंप की मशीन को रिमोट द्वारा संचालित करने की घटनाओं को कांग्रेस ने ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर किए जा रहे संदेहों की पुष्टि करने वाला बताया है। मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बुधवार को जारी एक बयान में केंद्रीय चुनाव आयोग से ईवीएम के उपयोग पर पुनर्विचार कर अगले चुनाव में बैलेट पेपर से चुनाव कराने का आग्रह किया।

सिंह ने कहा, “दूरदराज बैठे कुछ लोगों द्वारा जब साइबर हमला कर 150 देशों, जिसमें भारत भी शामिल है, के कंप्यूटर एटीएम के सभी डाटा को प्रभावित किया जा सकता है तो ईवीएम में ऐसा क्यों नही हो सकता। सवा सौ करोड़ आबादी वाले भारत में ईवीएम से चुनाव प्रक्रिया को संचालित करना व्यावहारिक नहीं है। भारत सहित पूरी दुनिया में नई-नई तकनीक का विस्तार हुआ है, जिसके जरिए ईवीएम में उपयोग में लाई गई तकनीक से नई तकनीक के जरिए आसानी से छेड़छाड़ की जा सकती है।”

ये भी पढ़ें :-  अब रेप आरोपी 'फलाहारी बाबा' ने चली आसाराम की चाल, बताया खुद को 'नामर्द'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, “ईवीएम के जरिए चुनाव देश के लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है। जनता भी इसके जरिए होने वाले चुनाव के नतीजों से हतप्रभ हो रही है। इससे स्पष्ट है कि कुछ-न-कुछ गड़बड़ है।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>