मोटापा कम करना है तो नियमित रुप से अपनाइए तरीके

Feb 10, 2017
मोटापा कम करना है तो नियमित रुप से अपनाइए तरीके

खाना खाते समय पानी न पिए और खाने के बाद सिर्फ एक 2 घंटे एक दो घूंट पिए। आधे घंटे के बाद ही पानी पी खाना अच्छी तरह से चबा चबा कर खाएं। करेले के जूस निकालें और सवेरे खाली पेट एक कप इसका सेवन करें। डाइटिंग जाने की अल्पाहार या पार्टियों से और नुकसान होगा।क्योंकि डाइटिंग करने के बाद भूख और बढ़ जाती है।

आहार में रिफाइंड फ्लोर यानी की मैदा से बनी चीज ना खाएं। खाने में खीरा, करेला ,लाल मिर्च और हरा मिर्च तरबूज ,अमरुद और हरे पत्ते वाली सब्जी का ज्यादा उपयोग करें। पत्ता गोभी चर्बी को पिलाने में सहायक है। लहसुन, अदरक ,पुदीना ,धनिया और हरी मिर्च से बनी चटनी का ज्यादा उपयोग करें। अपने भोजन में यह आप के मोटापे में जादू की तरह काम करेगा। संतुलित आहार ले। जिसमे सब्जी और फल ज्यादा हो और अनाज कम। डेली फिश या चिकन का सेवन करें।

फेट की चीज को थोड़ी बहुत शामिल करें और मजबूत होना जरूरी है। जिन्हें दूध से एलर्जी है वह दही खाएं और फिर पनीर का उपयोग करें। मोटापा कम कम करने के लिए डाइट में दालचीनी शहद और आंवला का पाउडर से पेट की चर्बी निकलने की क्रिया तेज हो जाती है। रूट से आपको मिनरल्स और विटामिंस मिलेंगे इसलिए ज्यादा मात्रा में खाएं साथ में अलसी के बीज जरूर खाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>