पाक ने इंग्लैंड का क्लीन स्वीप सपना तोड़ा, फिर भी लगा बड़ा झटका

Sep 05, 2016
पाक ने इंग्लैंड का क्लीन स्वीप सपना तोड़ा, फिर भी लगा बड़ा झटका
पाकिस्तान की विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई करने की उम्मीदों को तब करारा झटका जब वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-4 से हारने के कारण अपनी सबसे कम रेटिंग 86 पर पहुंच गया। पांचवें और अंतिम वनडे में चार विकेट से जीत दर्ज करने के बावजूद पाकिस्तान पर विश्व कप 2019 के लिये स्वत: क्वालीफाई करने में नाकाम रहने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि वह अब वह आठवें नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज से आठ अंक पीछे है।
पाकिस्तान ने इंग्लैंड का क्लीन स्वीप का सपना तोड़ा
वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद की 90 रन की शानदार पारी से पाकिस्तान ने कल पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार विकेट से जीत दर्ज करके इंग्लैंड का अपनी सरजमीं पर पहली बार वनडे श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने का सपना पूरा नहीं होने दिया।

नौवें स्थान पर है पाकिस्तान

वेस्टइंडीज आईसीसी रैकिंग में आठवें और पाकिस्तान नौवें स्थान पर है।  पाकिस्तान के श्रृंखला के शुरू में 87 अंक थे और 2001 में वर्तमान रैकिंग प्रणाली शुरू होने के बाद वह अब अपने सबसे कम अंकों पर है। पाकिस्तान को अब वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया से वनडे श्रृंखलाएं खेलनी हैं और उसे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिये स्वत: क्वालीफाई करने के लिये काफी मशक्कत करनी होगी।
आस्ट्रेलिया के हो गए हैं 124 अंक
आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने क्रमश श्रीलंका और पाकिस्तान पर 4-1 के समान अंतर से जीत दर्ज करके आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार किया है। पल्लेकल में श्रीलंका पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाले आस्ट्रेलिया के अब 123 के बजाय 124 अंक हो गए हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड से 11 अंक आगे हो गया है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>