सीआरपीएफ आज कश्मीरियों के लिए हेल्पलाइन शुरू करेगी..

Jun 16, 2017
सीआरपीएफ आज कश्मीरियों के लिए हेल्पलाइन शुरू करेगी..

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) शुक्रवार को एक टॉल फ्री हेल्पलाइन ‘मददगार’ की शुरुआत करेगी। इससे संकट की घड़ी में कश्मीरी लोगों को मदद की जा सकेगी व लोगों के सुरक्षा बलों में विश्वास को फिर से बहाल किया जा सकेगा। सीआरपीएफ के उपनिरीक्षक एम. दिनाकरन ने आईएएनएस से गुरुवार को कहा, “यह हेल्पलाइन नंबर 14411 24 घंटे काम करेगा व लोगों को चिकित्सा आपातकाल व प्राकृतिक व मानव निर्मित आपदाओं में भी मददगार होगा।”

उन्होंने कहा कि देशभर में मौजूद कश्मीरी नागरिकों के लिए मददगार एक सेवा का जरिया है। संकट में सहायता करने के अलावा हेल्पलाइन करियर काउंसिलिंग में मदद करेगी। यह सीआरपीएफ की खेलकूद गतिविधियों व अर्धसैनिक बलों में शामिल होने के लिए काउंसिलिंग करेगी।

ये भी पढ़ें :-  अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज, पर्यटन पुलिस भी होगा लिखा

सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा, “यह नशीली दवाओं के पीड़ितों की काउंसिलिंग, पर्यटन संबंधी जरूरी सूचना खास तौर से वैष्णव देवी व अमरनाथ यात्रियों को देगी। यह महिला सुरक्षा के कॉल पर भी कार्रवाई करेगी।”

हेल्पलाइन का शुभारंभ जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा करेंगे। इसमें कहा गया कि 3.13 लाख के मजबूत बल वाले 47 बटालियन कश्मीर घाटी में तैनात हैं, जो कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के जरिए लोगों में विश्वास बहाली का प्रयास करेगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>