माकपा का गंभीर आरोप, कहा- योगी सरकार में दलितों पर बढ़ा है हमला

Oct 28, 2017
माकपा का गंभीर आरोप, कहा- योगी सरकार में दलितों पर बढ़ा है हमला

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (मकापा) ने बुलंदशहर के खेतलपुर भसौली ग्राम में एक दलित महिला की पीट पीटकर हत्या किए जाने को अमानवीय और सामंती कृत्य करार दिया है।

पार्टी की उत्तर प्रदेश राज्य इकाई ने कहा कि यह घटना स्पष्ट कर देती है कि उत्तर प्रदेश में सामंती और जातिवादी मानसिकता का कितना घिनौना और अमानवीय रूप मौजूद है। योगी सरकार आने के बाद इसका और उभार हुआ है और दलितों पर सवर्ण जातिवादी तत्वों का हमला बढ़ गया है।

माकपा के राज्य सचिव हीरालाल यादव ने कहा कि, “पार्टी ने मांग की है कि अभियुक्तों के ऊपर धारा 304 को बदलकर धारा 302 के अंतर्गत एफआईआर हो। दलित परिवार की सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं। चूंकि दलित परिवार भूमिहीन है, इसलिए उन्हें जमीन का पट्टा दिया जाएऔर कम से कम 20 लाख रुपये मुआवजा मृतका के परिवार को दिया जाए।”

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: बदमाशों ने काट दिया दूल्हे का प्राइवेट पार्ट, 5 दिन बाद होनी वाली थी शादी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 20 अक्टूबर को देर शाम गांव में सावित्री नाम की दलित महिला साफ-सफाई के लिए गई हुई थी, और वो कुछ माह की गर्भवती भी थी। लेकिन इसी दौरान वहां की एक अंजू नाम की महिला गुजरी तो उसकी परात से सावित्री टकरा गई। इस पर अंजू नाराज हो गई और उसने अपने बेटे के साथ मिलकर सावित्री की पिटाई करना शुरू कर दी। इतनी पिटाई की गई कि सावित्री गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>