माइक पर अज़ान देने से रोकने पर विवाद, मस्जिद और कब्रिस्तान में की गई तोड़फोड़..

Oct 03, 2017
माइक पर अज़ान देने से रोकने पर विवाद, मस्जिद और कब्रिस्तान में की गई तोड़फोड़..

नोएडा एक्सप्रेस वे पर स्थित सेक्टर-168 के छपरौली गांव में माइक पर अज़ान देने को लेकर सोमवार को दो पक्षों में तनाव पैदा हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव की नौबत आ गई।

बता दें कि मिली रिपोर्ट के अनुसार गाँव के वेद प्रकाश, सुरेंद्र, रविंद्र भाटी आदि लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को बरातघर में बैठक के लिए बुलाया था। लेकिन सोमवार को सुबह करीब दो घंटे तक इंतजार करने के बावजूद दूसरे पक्ष का कोई भी प्रतिनिधि इस बैठक के लिए नहीं आया। जिस से नाराज होकर बरातघर से आठ-दस युवक मदरसे घुस गए, और वहां जाकर मौलाना के भाई के साथ मारपीट की, और पास ही बानी मस्जिद और कब्रस्तान में पत्थर फेंक कर तोड़फोड़ करने लगे। जिसके बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: ग्राम प्रधान और उसके साथियों ने एक छात्रा से कॉलेज परिसर में किया गैंगरेप, 'दो लोग हुए गिरफ्तार'

वहीँ के रहने वाले नूर मोहम्मद ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि “कुछ असामाजिक तत्वों, जिसमे क्षेत्र के ज्यादातर युवा थे, ने अजान के लिए लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर आपत्ति उठाई थी। इस मामले में पिछले गुरुवार को एक बैठक को बुलाया गया था, लेकिन अंतिम समय में स्थल बदल दिया गया।” उन्होंने कहा कि “हमें एक गांव के बड़े घर में मिलने के लिए कहा गया था। लेकिन जब हम वहां पहुंचे, तो हमें बताया गया कि स्थल को बदल दिया गया है। इसी बीच कुछ लोगों ने हमें चेतावनी दी थी कि गांव के सामाजिक-विरोधी तत्वों ने हमें मारने के लिए बैठक का आयोजन किया।”

ये भी पढ़ें :-  फिल्म 'पद्मावत' पर भड़के ओवैसी, बोले- "बकवास फिल्म है, युवा अपने दो घंटे और पैसा बर्बाद ना करें"

एसएचओ एक्सप्रेस वे वेदपाल सिंह पुंडीर ने बताया है कि यहाँ फायरिंग की सूचना मिली थी। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है, और न ही अभी तक दोनों पक्षों की तरफ से लिखित शिकायत की गई है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>