विवादास्पद बयान देने वाले संघ के प्रचारक के खिलाफ मामला दर्ज

Mar 04, 2017
विवादास्पद बयान देने वाले संघ के प्रचारक के खिलाफ मामला दर्ज

केरल में ‘बढ़ती हिंसक घटनाओं’ को लेकर विवादित बयान देने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की उज्जैन महानगर इकाई के पूर्व प्रचार प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। माधवनगर थाने के प्रभारी एम. एस. परमार ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, “डॉ. कुंदन चंद्रावत के बयान पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने शुक्रवार रात को धारा 505 (लोक शांति के भंग होने की आशंका और वर्ग संघर्ष की स्थिति पैदा होने के आसार) के तहत मामला दर्ज कर लिया।”

डॉ. चंद्रावत ने बुधवार को जन अधिकार समिति की ओर से उज्जैन में आयोजित धरना-प्रदर्शन में कहा था, “हिंदुओं के खून में शिवाजी जैसा जज्बा नहीं रहा। मैं घोषणा करता हूं कि जो भी व्यक्ति केरल के मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाएगा, उसे मैं अपना एक करोड़ रुपये का मकान इनाम में दूंगा।”

चंद्रावत के इस बयान के बाद संघ की खूब किरकिरी हुई थी, जिस पर तमाम पदाधिकारियों ने डॉ. चंद्रावत के बयान को निजी राय करार देते हुए यहां तक कहा कि यह संघ की भाषा नहीं है।

डॉ. चंद्रावत के बयान पर बढ़ते विवाद के मद्देनजर संघ ने शुक्रवार को उन्हें तमाम दायित्वों से मुक्त कर दिया था। अब पुलिस ने चंद्रावत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>